अमरावती

डॉ. निक्कू खालसा देश के शीर्ष 100 प्रभावशाली शिक्षाविद

हाईपेज और कनेक्ट राष्ट्रीय पुरस्कारों की घोषणा

अमरावती/दि.25– विदर्भ क्षेत्र के 3000 से अधिक ग्रामीण बहुल छात्रों को रोजगार दिलवाने में किये गये प्रयासो को सराहा गया. विदर्भ यूथ वेलफेयर सोसाइटी द्वारा संचालित प्रो. राम मेघे इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड रिसर्च, बडनेरा के डीन ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट पर कार्यरत डॉ. निक्कू खालसा को कनेक्ट और हाइपेज राष्ट्रीय पुरस्कार समिति द्वारा भारत के 100 सबसे प्रभावशाली शिक्षाविद् पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. प्रत्येक वर्ष कनेक्ट और हाइपेज पूरे भारत के शिक्षाविदों को शिक्षा में उत्कृष्टता के प्रति उनकी सतत प्रतिबद्धता के लिए पुरस्कार और सम्मान देता है. डॉ. निक्कू खालसा विदर्भ यूथ वेलफेयर सोसाइटी के प्रो. राम मेघे इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड रिसर्च, बडनेरा में डीन ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट के रूप में कार्यरत हैं। संस्थान ने गत 5 वर्षो में 3000 से अधिक छात्रों को प्रसिद्ध कंपनियों में औसतन 5 लाख प्रति वर्ष के पैकेज पर भर्ती करने में कामयाबी हासिल की है।

नैक समिति ने भी संस्थान के प्रशिक्षण मॉड्यूल को सर्वोत्तम अभ्यास के रूप में आंका था। महाविद्यालय से उत्तीर्ण होते वक्त एक सुरक्षित नौकरी का सपना हर विद्यार्थी का होता है. इस सपने को पूर्ण करने हेतु महाविद्यालय सतत प्रयत्नशील रहकर विविध कंपनियों के माध्यम से प्लेसमेंट प्रक्रिया आयोजित करता है. विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास हेतु विविध उपक्रम ट्रेनिंग तथा प्लेसमेंट विभाग द्वारा आयोजित किए जाते हैं. महाविद्यालय की ओर से सतत दिए जाने वाले विद्यार्थी केंद्रित कार्यक्रम इसमें कार्यशाला, व्याख्यान शामिल है, जिसका का भरपूर फायदा विद्यार्थियों को हुआ है.

इस अवसर पर अधिक जानकारी देते हुए ट्रेनिंग तथा प्लेसमेंट विभाग के डीन डॉ निक्कू खालसा ने बताया कि, व्यक्तित्व विकास करने हेतु तथा स्पर्धात्मक युग में टिके रहने हेतु आवश्यक ज्ञान महाविद्यालय द्वारा विद्यार्थियों को अलग-अलग माध्यम से दिया जाता है. डॉ. निक्कू खालसा ने यह पुरस्कार अपने माता-पिता को समर्पित किया है। उन्होंने विदर्भ युथ वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. नितिन धांडे को उनके मार्गदर्शन और प्रेरणा के लिए धन्यवाद दिया है. उन्होंने प्रेरणा और सहयोग के लिए संस्था के उपाध्यक्ष एड. उदय देशमुख, कोषाध्यक्ष प्रा.डॉ. हेमंत देशमुख, सचिव युवराजसिंह चौधरी, कार्यकारिणी सदस्य शंकरराव काले, नितिन हिवसे, सौ रागिनी देशमुख, डॉ. वैशाली धांडे, डॉ. पूनम चौधरी और प्राचार्य डॉ. गजेंद्र बमनोटे का आभार माना है. इस उपलब्धि के लिए उन्हें हर ओर उनका अभिनंदन किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button