अमरावती

डॉ. नितीन धांडे को मिली अमरावती से भाजपा की उम्मीदवारी

  •  पुणे से मेघा कुलकर्णी का पत्ता कटा

  •  नागपुर से महापौर संदीप जोशी बने प्रत्याशी

अमरावती/प्रतिनिधि/दि.9 – विधान परिषद की पांच सीटों के लिए होने जा रहे चुनाव हेतु भाजपा की ओर से अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी गई है. जिसके तहत अमरावती शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से विदर्भ यूथ वेलफेअर सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. नितीन धांडे को पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी बनाया गया है. साथ ही नागपुर स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से नागपुर के महापौर संदीप जोशी को उम्मीदवार घोषित किया गया है. लेकिन वहीं दूसरी ओर पुणे स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा द्वारा मेघा कुलकर्णी का पत्ता काट दिया गया है और उनके स्थान पर सांगली निवासी संग्राम देशमुख को उम्मीदवारी दी गई है. जबकि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल के लिए विधानसभा की दावेदारी छोडनेवाली मेघा कुलकर्णी का नाम विधान परिषद चुनाव के तय माना जा रहा था.
बता दें कि, पुणे पदवीधर निर्वाचन क्षेत्र से पीछली बार भाजपा के मौजूदा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल चुने गये थे और उन्होंने सातारा के मौजूदा सांसद श्रीनिवास पाटिल के पुत्र व राकांपा प्रत्याशी सारंग पाटिल को 2 हजार वोटों से हराया था. लेकिन गत वर्ष चंद्रकांत पाटिल विधानसभा हेतु चुने गये और उनकी विधान परिषद की सीट रिक्त हो गयी. इस सीट के लिए कोथरूड की पूर्व विधायक मेघा कुलकर्णी का नाम तय माना जा रहा था. साथ ही इस सीट के लिए पुणे के महापौर मुरलीधर मोहोल, रविंद्र भेगडे व अभाविप के राजेश पांडे भी इच्छूक थे. लेकिन सबका पत्ता काटकर सांगली के संग्राम देशमुख को उम्मीदवारी दी गई. इसके अलावा भाजपा की ओर से औरंगाबाद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र हेतु शिरीष बोरालकर को अपना उम्मीदवार चुना गया है.
इधर अमरावती में भाजपा ने डॉ. नितीन धांडे को उम्मीदवारी दी है. जहां पर पीछली बार शिक्षक आघाडी के प्रा. श्रीकांत देशपांडे ने शिवाजी एज्युकेशन सोसायटी के तत्कालीन अध्यक्ष अरूण शेलके को हराते हुए चुनाव जीता था. उस समय शेलके को कांग्रेस व राकांपा का समर्थन प्राप्त था. वहीं अब राजनीतिक हालात पूरी तरह से बदल गये है और कट्टर शिवसेना समर्थक प्रा. श्रीकांत देशपांडे को कांग्रेस व राकांपा का समर्थन मिलना तय है. उधर दूसरी ओर नागपुर स्नातक निर्वाचन क्षेत्र को भाजपा का मजबूत गढ माना जाता है. यहां से भाजपा की ओर से गंगाधरराव फडणवीस व नितीन गडकरी जैसे दिग्गजोें ने लंबे समय तक प्रतिनिधित्व किया है. साथ ही मौजूदा विधायक अनिल सोले भी भाजपा की ओर से नागपुर मनपा के महापौर रह चुके है. वहीं इस बार भाजपा ने महापौर संदीप जोशी को उम्मीदवारी दी है. और उधर औरंगाबाद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में पिछली बार राकांपा के सतीश चव्हाण ने भाजपा के शिरीष बोरालकर को पराजीत किया था और इस बार भाजपा ने एक बार फिर शिरीष बोरालकर को मौका दिया है. लेकिन इस बार यदि राकांपा व कांग्रेस को शिवसेना का साथ मिलता है, तो इस बार भी भाजपा की राह मुश्किल हो सकती है.

धांडे समर्थकों ने मनाया जल्लोष

कार्यकर्ताओं व शिक्षकों में जबर्दस्त उत्साह
भाजपा की ओर से अपने प्रत्याशियों की सुची घोषित किये जाते ही डॉ. नितीन धांडे के समर्थकों सहित भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं में जबर्दस्त उत्साह देखा गया. साथ ही सभी ने जमकर जल्लोष भी मनाया. इसी बीच भाजपा के अधिकृत उम्मीदवार डॉ. नितीन धांडे ने अपने समर्थकों के साथ जिलाधीश कार्यालय पहुंचकर नामांकन पत्र उठाया.
उल्लेखनीय है कि, प्रा. डॉ. नितीन धांडे करीब 18 वर्ष तक बतौर प्राध्यापक कार्यरत थे और उन्होंने वर्ष 2014 में विदर्भ यूथ वेलफेअर सोसायटी के अध्यक्ष पद का जिम्मा संभाला और पूर्व राष्ट्रपति डॉ. ए. पी. जे. अब्दुल कलाम से प्रत्यक्ष मुलाकात करते हुए उनका आशिर्वाद लेकर अपने काम की शुरूआत की. उनके मार्गदर्शन में संस्था द्वारा संचालित अभियांत्रिकी महाविद्यालय को नैक मानांकन सहित एनबीए जैसा राष्ट्रीय मानांकन प्राप्त हुआ. साथ ही उनके नेतृत्व में स्टार्टअप के लिए भारत सरकार द्वारा करीब 3 करोड रूपयों का निधी प्राप्त हुआ. विगत छह वर्षों के दौरान संस्था और महाविद्यालय का विकास करने के साथ ही उन्होंने शिक्षकों व प्राध्यापकों की कई समस्याओं को हल किया. ऐसे में वे अब विधान परिषद में संभाग के शिक्षकों, प्राध्यापकों व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करने हेतु जाना चाहते है.

Related Articles

Back to top button