अमरावतीमुख्य समाचार

भागने की फिराक में रहने वाला डॉ. पंकज दिवान गिरफ्तार

मोर्शी रोड से दिवान की मां भी पुलिस के हत्थे चढी

* बहन की पुलिस कर रही है सरगर्मी से तलाश
* प्रियंका के मोबाइल का लॉक नहीं खुला तो फॉरेंसिक लैब भेजेंगे
* हत्या करने का रहस्य अब तक बरकरार
अमरावती/ दि.30– प्रियंका दिवान की हत्या का आरोपी उसके पति डॉ. पंकज दिवान को पुलिस ने शुक्रवार की दोपहर फिल्मी स्टाइल में गिरफ्तार किया है. भागने की फिराक में रहने वाले दिवान को मोर्शी रोड से गिरफ्तार किया. उसके साथ उसकी मां डॉ. शोभा दिवान को भी गिरफ्तार करने में सफलता मिली है. डॉ. प्रियंका की हत्या के मामले में शामिल दिवान की बहन डॉ. स्मिता कांबले फिलहाल फरार है. पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है. दूसरी तरफ प्रियंका के मोबाइल में इस मामले से संबंधित अन्य सबूत होने की संभावना है. परंतु मोबाइल लॉक है. अगर मोबाइल अनलॉक नहीं हुआ तो उसे फॉरेंसिक लैब भेजा जाएगा. आज दोनों गिरफ्तार किये गए मां-बेटे को अदालत में पेश करेंगे. पुलिस कस्टडी के बाद प्रियंका की हत्या के रहस्य का पर्दाफाश होगा, ऐसी जानकारी गाडगे नगर के थानेदार आसाराम चोरमले ने दी.
प्रियंका की मौत के मामले में एक सप्ताह के बाद हत्या, हत्या का सबूत मिटाने, फौजदारी स्वरुप का षडयंत्र रचने और परिवार को गुमराह करने का अपराध दर्ज किया गया. फिर भी प्रियंका की हत्या कैसे हुई यह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया. इसके लिए पुलिस को डॉ. पंकज व्दारा हत्या करने की बात कबुलने का इंतजार है. डॉ. पंकज व उसकी मां को आज अदालत में पेश किया जाएगा. पुलिस कस्टडी मिलने के बाद प्रियंका की हत्या करने का रहस्य उजागर होगा. फिलहाल गाडगे नगर पुलिस पंकज दिवान की बहन की सरगर्मी से तलाश कर रही है.
डॉ. प्रियंका की मौत सिर में अंदरुनी चोट लगने और सिर के अंदर खुन का रिसाव होने के कारण मौत होने की बात पोस्टमार्टम रिपोर्ट में स्पष्ट हुई. पोस्टमार्टम रिपोर्ट व प्रियंका की बहन प्रगती की शिकायत पर पुलिस हत्या होने के निष्कर्ष पर पहुंची. काफी सोची समझी साजिश के तहत प्रगती की बहन प्रियंका की हत्या की गई. आत्महत्या का दिखावा निर्माण किया गया. इस शिकायत पर गाडगे नगर पुलिस ने प्रियंका के पति डॉ. पंकज दिवान, मां शोभा दिवान, बहन स्मिता कांबले के खिलाफ 27 अप्रैल के दिन दफा 302, 201, 498 अ, 120 ब, 34 इन गंभीर धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया.
20 अप्रैल को प्रियंका का पति पंकज दिवान के श्री साई हेल्थ केअर एण्ड मल्टी स्पेशालिटी अस्पताल के एक कमरे में दीवाल से टीकी बैठी अवस्था में प्रियंका की लाश बरामद हुई थी. पंकज दिवान जिला अस्पताल से संबंधित होने के कारण वह पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हेराफेरी कर सकता है, इस वहज से प्रियंका की लाश अकोला मेडीकल कॉलेज में पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया. बुधवार की शाम पोस्टमार्टम रिपोर्ट आते ही देर रात के समय हत्या का अपराध दर्ज किया गया. पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह ने आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने के निर्देश दिये. डीसीपी एम. एम. मकानदार, एसीपी पूनम पाटील के नेतृत्व में गाडगे नगर पुलिस ने 30 घंटे में दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

प्रियंका के मोबाइल में पासवर्ड
प्रियंका की मौत होने की जानकारी मिलते ही उसकी प्राध्यापक रहने वाली छोटी बहन प्रगती यह श्री साई हेल्थ केअर एण्ड मल्टी स्पेशालिटी हॉस्पिटल पहुंची. उसने प्रियंका का मोबाइल देखा. मगर मोबाइल में लॉक पासवर्ड होने के कारण वह नहीं खोल पायी. मगर डॉ. पंकज को प्रियंका के मोबाइल का पासवर्ड मालूम होने के कारण वह मोबाइल का महत्वपूर्ण डाटा डिलिट कर सकता है, इस डर से प्रगती ने वह मोबाइल अपने पास रख लिया और 27 अप्रैल को गाडगे नगर पुलिस के हवाले किया. डॉ. पंकज दिवान की गिरफ्तारी के बाद अब प्रियंका के मोबाइल को खंगाला जाएगा, परंतु मोबाइल अनलॉक नहीं हुआ तो मोबाइल को फॉरेसिंक लैब भेजा जाएगा.

आरोपी भागने वाला था
प्रियंका की हत्या के मामलेे में शुक्रवार की शाम डॉ. पंकज दिवान और उसकी मां को गिरफ्तार किया है, वह दोनों भागने की फिराक में थे, उन्हें मोर्शी मार्ग से पकडने में सफलता हासिल की है. आज शनिवार के दिन दोनों को अदालत में पेश किया जाएगा. इसके बाद पुलिस कस्टडी के दौरान हत्या के मामले का पर्दाफाश होने की संभावना है. दूसरी ओर फरार डॉ. पंकज की बहन की तलाश की जा रही है. जल्द ही वह भी पुलिस की गिरफ्त में होगी.
– आसाराम चोरमले, थानेदार, गाडगे नगर

Related Articles

Back to top button