अमरावती

डॉ. रमेश बजनिया ने किया ऑनलाइन मार्गदर्शन

सिटी चैनल का विश्व पर्यावरण दिवस पर आयोजन

अमरावती/प्रतिनिधि दि.५ – स्थानीय सिटी चैनल द्बारा पर्यावरण दिन के उपलक्ष्य में मार्गदर्शन सत्र का आयोजन किया गया था. जिसमें गुजरात के वरिष्ठ बालरोग तज्ञ तथा केंद्रीय आयपीए के पर्यावरण समूह राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमेश बजनिया ने ऑनलाइन मार्गदर्शन किया. डॉ. बजनिया ने इस अवसर पर कहा कि, पर्यावरण की सुरक्षा सभी की नैतिक जवाबदारी है. अन्यथा पर्यावरण प्रदूषण से स्वास्थ्य पर असर होगा व इसके दूरगामी परिणाम होंगे.
बढती जनसंख्या और मर्यादित नैसर्गिक स्त्रोत में संतुलन रखना आवश्यक है. डॉ. बजनिया ने आगे कहा कि, बहुत सा प्रदूषण मानव निर्मित है इसे रोका जाना जरुरी है. सभी पर्यावरण की सुरक्षा गंभीरता के साथ करे. आज बढते प्रदूषण की वजह से बीमारियों का प्रमाण बढा है नई-नई बीमारियां सामने आ रही है. अपने मार्गदर्शन में डॉ. बजनिया ने पर्यावरण से संबंधित अनेकों जानकारीयां भी दी.
कार्यक्रम का संचालन बालरोग तज्ञ डॉ. सतीश अग्रवाल ने किया. कार्यक्रम का प्रसारण सोमवार 7 जून को सुबह 11 बजे जीटीपीएल चैलन सहित चैनल के यूट्यूब व फेसबुक पेज पर किया जाएगा. जिसका लाभ ज्यादा से ज्यादा संख्या में लेने का आहवान नागरिकों से चैनल के प्रबंध संपादक डॉ. चंदू सोजतिया ने किया है.

Related Articles

Back to top button