अमरावती

डॉ. नरेश गीते का महावितरण संचालक पद पर चयन

गुरुवार को स्वीकारा पदभार

अमरावती/दि.14 – महावितरण कंपनी के संचालक (मानव संसाधन) के पद पर डॉ. नरेश गीते का चयन किया गया. जिसमें उन्होंने गुरुवार 13 जनवरी को अपने कार्य का पदभार स्विकार किया. गीते का इस पद पर सीधे भर्ती प्रक्रिया द्बारा चयन किया गया है. इसके पूर्व वे महावितरण कंपनी में औरंगाबाद प्रादेशिक विभाग के सहव्यवस्थापकीय संचालक के तौर पर सेवा निवृत्त हुए थे. राज्य के 2 करोड 80 लाख बिजली ग्राहकों को सेवा देने वाली महावितरण के अंतर्गत मानव संसाधन के प्रशासकीय कामकाज आधुनिक तकनीकी ज्ञान की सहायता से अधिक तेज साथ ही तत्पर और सकारात्मक करने प्राथमिकता दी जाएगी, ऐसा डॉ. गीते ने बताया.
राज्य सरकार के विविध विभागों में 38 साल का प्रशासकीय सेवा का अनुभव रहने वाले डॉ. नरेश गीते ने 1983 में जिप के उपमुख्यकार्यकारी अधिकारी के तौर पर प्रशासकीय सेवा का आरंभ किया. उसके बाद साल 2009 में आईएएस मेें उनका चयन हुआ. उसके पश्चात वे नासिक जिप के सीईओ, मिराभाइंदर मनपा के आयुक्त, राज्य सरकार के जलापूर्ति तथा स्वच्छता विभाग के सहसचिव, महानंद डेअरी के व्यवस्थापकीय संचालक आदि पदों पर डॉ. गीते ने कार्य किया है. साथ ही महावितरण के औरंगाबाद प्रादेशिक विभाग के सहव्यवस्थापकीय संचालक के तौर पर भी उन्होंने अपनी सेवाएं दी है.
डॉ. गीते ने अपने 9 माह के कार्यकाल में प्रमुखता के साथ ग्राहकों को सेवाएं दी है. जिसमें सीधे गांव में पहुंचकर उन्होंने बिजली की समस्या को सुलझाने पर जोर दिया. राज्य सरकार की कृषी पंप बिजली कनेक्शन नीति 2020 के क्रियान्वन की विशेष जिम्मेदारी महावितरण के व्यवस्थापक द्बारा डॉ. गीते को दी गई थी. इसमें उन्होंने 45 दिनों के कृषि उर्जा पर्व के माध्यम से यह योजना गांव-गांव पहुंचाने में अपना योगदान दिया. पिछले साल मई माह में वे सेवा निवृत्त हुए थे. उसके पश्चात उनका महावितरण के संचालक पद पर सीधी भर्ती प्रक्रिया द्बारा चयन किया गया.

Related Articles

Back to top button