अमरावतीमहाराष्ट्र

ड्रॉ घोषित, लेकिन मैसेज नहीं, पालक परेशान

आरटीई ऑनलाईन प्रवेश मामला

अमरावती/दि.14 आरटीई ऑनलाईन प्रवेश 2024-25 के लिए 7 जून को ड्रॉ घोषित किया गया. ड्रॉ के बाद 6 दिन बितने के बावजूद अब तक पालको को मैसेज नहीं आया है. विदर्भ को छोडकर अन्य जिलो में शनिवार से सभी शाला शुरु होनेवाली है. जबकि विदर्भ में शाला 1 जुलाई से शुरु होगी. ऐसे में शैक्षणिक सत्र शुरु होने के लिए अब कुछ ही दिन का समय शेष रहते आरटीई में पाल्यों का प्रवेश अब तक निश्चित न होने से पालक परेशान है.
जिले में कुल 131 शालाओं का आरटीई के लिए चयन हुआ है. इस वर्ष आरटीई प्रवेश प्रक्रिया में काफी देरी हुई है. प्रवेश प्रक्रिया के लिए इस वर्ष 6 हजार 366 आवेदन आए है. प्रवेश प्रक्रिया का 7 जून को ड्रॉ हुआ. ड्रॉ के बाद प्रत्येक लाभार्थियों द्वारा दिए गए मोबाईल नंबर पर मैसेज आने लगेगे, ऐसा कहा गया था. लेकिन 8 दिन होने के बाद पालक हर दिन मैसेज का इंतजार कर रहे है, लेकिन मैसेज नहीं आए है. आरटीई के प्रवेश बाबत कोई भी सूचना न मिलने से पालको को काफी परेशान होना पड रहा है. सभी काम छोडकर मैसेज की तरफ पालको का ध्यान लगा हुआ है. पालको को सहायता के लिए हेल्पलाईन न रहने से कोई भी जानकारी न मिलने से पालको का सिरदर्द बढ गया है. पालको द्वारा मैसेज आने के बाद प्रवेश के लिए लगनेवाले सभी मूल कागजपत्र लेकर आरटीई कागजपत्र जांच समिति के पास जाकर जांच कर प्रवेशपत्र लेने के बाद शाला में जाने का आवाहन पालको को किया गया है. लेकिन मैसेज न आने से पालको को प्रवेशबाबत संभ्रम निर्माण हो गया है.

* आरटीई वेबसाईट पर मैसेज
आरटीई प्रवेश प्रक्रिया संदर्भ में उच्च न्यायालय में जनहित याचिका प्रकरण न्यायप्रविष्ठ रहने से वर्ष 2024-25 की आरटीई 25 प्रतिशत प्रवेश प्रक्रियाबाबत न्यायालय के आगामी आदेशानुसार 25 फीसद प्रवेश ड्रॉ घोषित किए जाएगे, ऐसा वेबसाईट पर मैसेज दिखाई दे रहा है.

Related Articles

Back to top button