अमरावतीमुख्य समाचार

जिले की 11 नप में एससी-एसटी व महिला आरक्षण के ड्रॉ निकले

चुनाव को लेकर नये सिरे से तय होंगे राजनीतिक समीकरण

* ओबीसी आरक्षण के बिना करवाये जाने है स्थानीय निकायों के चुनाव
अमरावती/दि.13– विगत लंबे समय से महानगर पालिका व जिला परिषद सहित नगर परिषदों जैसे स्थानीय निकायों के चुनाव करवाये जाने की प्रतीक्षा की जा रही थी. किंतु मामला ओबीसी आरक्षण की वजह से अटका पडा था. लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट द्वारा ओबीसी आरक्षण के बिना चुनाव करवाये जाने को लेकर निर्देश दिये जाने के चलते राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा चुनावी प्रक्रिया को शुरू किया गया है. जिसके तहत आज जिले की 9 नगर परिषदों तथा 2 नगर पंचायतों में प्रभागों हेतु एससी-एसटी व महिला आरक्षण के लिए ड्रॉ निकाला गया. इस हेतु आज सभी नगर पालिका व नगर पंचायत मुख्यालयों में आरक्षण के ड्रॉ की प्रक्रिया को पूर्ण करते हुए अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति हेतु आरक्षण के ड्रॉ निकालने के साथ-साथ कुल सीटों में से आधी सीटों को महिलाओं हेतु आरक्षित रखने का ड्रॉ भी निकाला गया. इस ड्रॉ के परिणाम सामने आते ही अब सभी नगर पालिका व नगर पंचायत क्षेत्रों में नये सिरे से राजनीतिक समीकरण बनाने को लेकर गहमागहमी तेज हो जायेगी. क्योंकि ड्रॉ निकलने से पहले अनुमान के आधार पर तय किये गये राजनीतिक समीकरण और तैयारियां कई स्थानों पर धरे के धरे पडे रह गये है.
बता दें कि, अमरावती जिले में अचलपुर, अंजनगांव सुर्जी, वरूड, चांदूर बाजार, चांदूर रेल्वे, दर्यापुर, धामणगांव रेल्वे, मोर्शी व शेंदूरजनाघाट इन 9 नगर परिषदों तथा नांदगांव खंडेश्वर व धारणी इन 2 नगर पंचायतों में अंतिम प्रभाग रचना घोषित करने का काम पहले ही पूर्ण हो चुका है तथा अब सभी प्रभागों हेतु एससी-एसटी व महिला आरक्षण को तय करने का काम किया गया है. जिसके उपरांत चुनावी अधिसूचना जारी करते हुए निर्वाचन प्रक्रिया को शुरू किया जायेगा. हालांकि इससे पहले आरक्षण के ड्रॉ पर 15 से 21 जून तक जिलाधीश के पास आपत्ति व आक्षेप दर्ज कराये जा सकेंगे. जिस पर सुनवाई के उपरांत 29 जून को संभागीय आयुक्त द्वारा नप सदस्य पद के आरक्षण को मान्यता दी जायेगी और 1 जुलाई को जिलाधीश द्वारा सदस्य पदों के आरक्षण की अंतिम सूची प्रकाशित की जायेगी.

* चांदूर बाजार
चांदूर बाजार नगर पालिका में उपजिलाधिकारी डॉ. विवेक घोडके की देखरेख में प्रभागों के आरक्षण का ड्रॉ निकाला गया. जिसकी घोषणा मुख्याधिकारी आशिष गोडे द्वारा की गई. चांदूर बाजार नगर पालिका में कुल 10 प्रभाग रहेंगे और दो सदस्यीय प्रभाग पध्दति के अनुसार 20 सीटों के लिए चुनाव करवाया जायेगा. आज निकाले गये ड्रॉ के अनुसार प्रभाग क्रमांक 1 में एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 2 में एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 3 में एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 4 में एक सीट अनुसूचित जाति (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 5 में एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्र. 6 में एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 7 में एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 8 में एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 9 में एक सीट अनुसूचित जाति व एक सीट सर्वसाधारण महिला तथा प्रभाग क्रमांक 10 में एक सीट अनुसूचित जाति (महिला) तथा एक सीट सर्वसाधारण संवर्ग के लिए आरक्षित हुई है.
नगरपालिका मुख्यालय में आयोजीत आरक्षण के ड्रॉ के समय पालिका अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ-साथ चुनाव लडने के इच्छुक उम्मीदवारों व स्थानीय नेताओं की बडे पैमाने पर मौजूदगी रही तथा आरक्षण ड्रॉ के नतीजे घोषित होते ही राजनीतिक अनुमानों व भविष्यवाणियों का दौर शुरू हो गया. उल्लेखनीय है कि, यूं तो चांदूर बाजार नगर पालिका का चुनाव हमेशा से ही दिलचस्प रहता आया है, लेकिन इस बार चुनाव के दौरान और भी अधिक रोमांचित माहौल दिखाई देने की पूरी उम्मीद है.

* धामणगांव रेलवे
धामणगांव रेलवे नगर पालिका के स्व. अटलबिहारी वाजपेयी सभागृह में आज सुबह 11 बजे पालिका के 10 प्रभागों की 20 सीटों के लिए आरक्षण का ड्रॉ निकाला गया. जिसके तहत प्रभाग क्रमांक 1 में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 2 में एक सीट अनुसूचित जाति (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 3 में एक सीट अनुसूचित जाति (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 4 में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 5 में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 6 में एक सीट अनुसूचित जाति (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 7 में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 8 में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 9 में एक सीट अनुसूचित जनजाति (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण तथा प्रभाग क्रमांक 10 में एक सीट अनुसूचित जाति व एक सीट सर्वसाधारण महिला संवर्ग हेतु आरक्षित हुई है. उल्लेखनीय है कि, धामणगांव रेल्वे में अडसड पिता-पुत्र की राजनीतिक पकड को बेहद मजबूत माना जाता है और इस समय भी अचलपुर नगर पालिका में भाजपा की ही सत्ता है. ऐसे में एससी-एसटी व महिला आरक्षित के नतीजे घोषित होने के बाद अब यहां पर भाजपा सहित सभी राजनीतिक दलों द्वारा अपने-अपने राजनीतिक समीकरण तय किये जा रहे है.

* अंजनगांव सूर्जी में 14 प्रभागों का ड्रॉ निकला
अंजनगांव सूर्जी नगर पालिका मुख्यालय में आज नगर पालिका क्षेत्र हेतु तय किये गये 14 प्रभागों के लिए आरक्षण का ड्रॉ निकाला गया और कुल 28 सीटों में से 14 सीटें महिलाओं हेतु आरक्षित रखी गई. साथ ही कुल सीटों में से जनसंख्या के अनुपात में अनुसूचित जाति व जनजाति हेतु आरक्षित रहनेवाली सीटों का आरक्षण भी तय किया गया. अंजनगांव सुर्जी नगर परिषद के प्रभाग क्रमांक 1 में एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 2 में एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 3 में एक सीट अनुसूचित जाति (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 4 में एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 5 में एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 6 में एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 7 में एक सीट अनुसूचित जाति व एक सीट सर्वसाधारण महिला, प्रभाग क्रमांक 8 में एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 9 में एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 10 में एक सीट अनुसूचित जाति (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 11 में एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 12 में एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 13 में एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 14 में एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण संवर्ग हेतु आरक्षित हुई.

* मोर्शी में 12 प्रभागों का निकला ड्रॉ
इसी तरह आज सुबह मोर्शी नगर परिषद मुख्यालय में क्षेत्र के उपविभागीय अधिकारी की देखरेख के तहत नगर परिषद क्षेत्र में शामिल 12 प्रभागों की 24 सीटों के लिए आरक्षण का ड्रॉ निकाला गया. जिसके तहत प्रभाग क्रमांक 1 में एक सीट एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 2 में एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 3 में एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 4 में एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 5 में एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 6 में एक सीट अनुसूचित जाति (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 7 में एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 8 में एक सीट अनुसूचित जनजाति व एक सीट सर्वसाधारण महिला, प्रभाग क्रमांक 9 में एक सीट अनुसूचित जाति व एक सीट सर्वसाधारण महिला, प्रभाग क्रमांक 10 में एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 11 में एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 12 में एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण संवर्ग के लिए आरक्षित हुई है. मोर्शी नगर पालिका में आरक्षण के ड्रॉ की प्रक्रिया पूर्ण होते समय पालिका के अधिकारियों व कर्मचारियों सहित क्षेत्र के नेताओं व चुनाव लडने के इच्छूकों की अच्छी-खासी उपस्थिति रही और सभी के सामने बेहद पारदर्शक प्रक्रिया के तहत आरक्षण के ड्रॉ निकाले गये.

* दर्यापुर मेंं 12 प्रभागों की 25 सीटों के आरक्षण का निकला ड्रॉ
दर्यापुर नगर परिषद के 12 प्रभागों की 25 सीटों हेतु आज दर्यापुर नगर परिषद कार्यालय में आरक्षण का ड्रॉ निकाला गया. इस नगर पालिका में प्रभाग क्रमांक 7 के अलावा सभी प्रभागों में दो-दो सदस्य रहेंगे. वहीं प्रभाग क्रमांक 7 को तीन सदस्यीय रखा गया है. यहां पर प्रभाग क्रमांक 1 में एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 2 में एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 3 में एक सीट अनुसूचित जाति व एक सीट सर्वसाधारण महिला, प्रभाग क्रमांक 4 में एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 5 में एक सीट अनुसूचित जाति (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 6 में एक सीट अनुसूचित जनजाति व एक सीट सर्वसाधारण (महिला), प्रभाग क्रमांक 7 में दो सीटें सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 8 में एक सीट अनुसूचित जाति व एक सीट सर्वसाधारण (महिला), प्रभाग क्रमांक 9 में एक सीट अनुसूचित जाति (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 10 में एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 11 में एक सीट अनुसूचित जाति (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण तथा प्रभाग क्रमांक 12 में एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण प्रवर्ग के लिए आरक्षित हुई है.

* शेंदूरजनाघाट नगर पालिका
10 प्रभागवाली शेंदूरजनाघाट नगर पालिका की 20 सीटों हेतु आज पालिका मुख्यालय में मुख्याधिकारी रवि पाटील की अगुआई में आरक्षण के ड्रॉ की प्रक्रिया पूर्ण हुई. जिसके बाद प्रभाग क्रमांक 1 में एक सीट अनुसूचित जनजाति (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 2 में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 3 में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 4 में एक सीट अनुसूचित जाति व एक सीट सर्वसाधारण (महिला), प्रभाग क्रमांक 5 में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 6 में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 7 में एक सीट सर्वसाधारण महिला व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 8 में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 9 में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण तथा प्रभाग क्रमांक 10 में एक सीट अनुसूचित जाति (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण प्रवर्ग के लिए आरक्षित हुए है.

* नांदगांव खंडेश्वर
नांदगांव खंडेश्वर नगर पंचायत के 17 प्रभागोें की 17 सीटों के लिए आज आरक्षण का ड्रॉ निकाला गया. बता दें कि, नगर परिषदों में दो सदस्यीय प्रभाग पध्दति को अमल में लाया जा रहा है. वहीं नगर पंचायत क्षेत्रों में एकल वॉर्ड पध्दति से चुनाव होंगें. ऐसे में नांदगांव खंडेश्वर नगर पंचायत के प्रभाग क्रमांक 1 अनुसूचित जाति (महिला), प्रभाग क्रमांक 2 अनुसूचित जाति, प्रभाग क्रमांक 3 अनुसूचित जनजाति, प्रभाग क्रमांक 4 सर्वसाधारण (महिला), प्रभाग क्रमांक 5 सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 6 सर्वसाधारण (महिला), प्रभाग क्रमांक 7 सर्वसाधारण (महिला), प्रभाग क्रमांक 8 सर्वसाधारण (महिला), प्रभाग क्रमांक 9 सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 10 सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 11 सर्वसाधारण (महिला), प्रभाग क्रमांक 12 सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 13 सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 14 सर्वसाधारण (महिला), प्रभाग क्रमांक 15 सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 16 सर्वसाधारण (महिला) व प्रभाग क्रमांक 17 सर्वसाधारण (महिला) संवर्ग हेतु आरक्षित हुए है.

* अचलपुर नप में 10 प्रभागों की 21 सीटों का निकला ड्रॉ
आज जिले की सबसे बडी और एकमात्र ‘अ’ वर्ग नगर पालिका रहनेवाली अचलपुर नगर परिषद के 10 प्रभागों की 21 सीटों के आरक्षण का ड्रॉ पालिका मुख्यालय में निकाला गया. अचलपुर नगर परिषद में प्रभाग क्रमांक 1 से प्रभाग क्रमांक 19 तक सभी प्रभाग दो सदस्यीय रहेंगे. वहीं प्रभाग क्रमांक 20 में तीन सदस्यीय प्रभाग पध्दति रहेगी. जिसके चलते 10 प्रभागवाली अचलपुर नगर पालिका में कुल 21 सदस्य निर्वाचित होंगे. आज निकाले गये ड्रॉ के तहत प्रभाग क्रमांक 1 गणेश नगर में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 2 सिविल लाईन में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 3 लोकमान्य तिलक में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 4 राणी लक्ष्मीबाई में एक सीट अनुसूचित जाति व एक सीट सर्वसाधारण (महिला), प्रभाग क्रमांक 5 राम मंदिर में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 6 महाराणा में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 7 छत्रपति शिवाजी में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 8 संत गाडगेबाबा एक सीट अनुसूचित जाति (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 9 डॉ. बाबासाहब आंबेडकर में एक सीट अनुसूचित जाति व एक सीट सर्वसाधारण (महिला), प्रभाग क्रमांक 10 लालबहादुर शास्त्री में एक सीट अनुसूचित जाति (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 11 डॉ. जाकीर हुसैन में एक सीट अनुसूचित जाति (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 12 चौधरी मैदान में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 13 स्वामी विवेकानंद में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 14 महेराबपुरा में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 15 मौलाना आजाद अब्दुल कलाम में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 16 अशरफपुरा में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 17 बुंदेलपुरा में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 18 शहीद भगतसिंह में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 19 जगदंबा देवी में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण तथा तीन सदस्यीय प्रभाग क्रमांक 20 महात्मा ज्योतिबा फुले में एक सीट अनुसूचित जनजाति (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण संवर्ग के लिए आरक्षित हुई है.

* वरूड नप के 13 प्रभाग हेतु निकला आरक्षण का ड्रॉ
वहीं वरूड नगर परिषद के 13 प्रभागों की 26 सीटों के लिए आज वरूड नप मुख्यालय में आरक्षण के ड्रॉ की प्रक्रिया पूर्ण करायी गई. जिसके तहत प्रभाग क्रमांक 1 में एक सीट अनुसूचित जाति (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 2 में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 3 में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 4 में एक सीट अनुसूचित जाति व एक सीट सर्वसाधारण (महिला), प्रभाग क्रमांक 5 में एक सीट अनुसूचित जनजाति (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 6 में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 7 में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 8 में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 9 में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 10 में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 11 में एक सीट अनुसूचित जाति (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 12 में एक सीट सर्वसाधारण (महिला) व एक सीट सर्वसाधारण तथा प्रभाग क्रमांक 13 में एक सीट अनुसूचित जनजाति व एक सीट सर्वसाधारण महिला संवर्ग के लिए आरक्षण का ड्रॉ निकला है.

* धारणी में आरक्षण के ड्रॉ का हुआ विरोध
– प्रभाग क्रमांक 9 के आरक्षण को लेकर उठाई गई आपत्त्ति
17 सदस्यीय धारणी नगर पंचायत केे आरक्षण का ड्रॉ आज नगर पंचायत के नई इमारत में निकाला गया. जहां पर प्रभाग क्रमांक 9 पिछली बार की तरह इस बार भी सर्वसाधारण (महिला) संवर्ग के लिए आरक्षित निकलने के चलते ड्रॉ की प्रक्रिया में उपस्थित पूर्व पार्षदों तथा चुनाव लडने के इच्छुकों ने अपनी आपत्ति दर्ज करायी. साथ ही महज तीन-चार वर्ष की आयुवाले बिल्कुल ही नासमझ बच्चे के हाथ से आरक्षण का ड्रॉ निकाले जाने को लेकर भी आक्षेप जताया. अचलपुर के उपविभागीय अधिकारी संदीपकुमार अपार तथा नगर पंचायत के सीईओ हर्षल सोनोने की अगुआई में निकाले गये इस ड्रॉ के तहत प्रभाग क्रमांक 1 अनुसूचित जाति (महिला), प्रभाग क्रमांक 2 अनुसूचित जाति, प्रभाग क्रमांक 3 सर्वसाधारण (महिला), प्रभाग क्रमांक 4 अनुसूचित जनजाति (महिला), प्रभाग क्रमांक 5 अनुसूचित जनजाति, प्रभाग क्रमांक 6 सर्वसाधारण (महिला), प्रभाग क्रमांक 7 सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 8 अनुसूचित जनजाति, प्रभाग क्रमांक 9 सर्वसाधारण (महिला), प्रभाग क्रमांक 10 सर्वसाधारण (महिला), प्रभाग क्रमांक 11 सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 12 अनुसूचित जनजाति (महिला), प्रभाग क्रमांक 13 सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक 14 सर्वसाधारण (महिला), प्रभाग क्रमांक 15 सर्वसाधारण (महिला), प्रभाग क्रमांक 16 सर्वसाधारण तथा प्रभाग क्रमांक 17 सर्वसाधारण प्रवर्ग के लिए आरक्षित हुए है.

Related Articles

Back to top button