अमरावती

डर के मारे खाई चुहामार दवा, उजागर हुआ बलात्कार का मामला

14 वर्षीय बालिका गर्भवती, आरोपी गिरफ्तार

अमरावती/ दि.3 – समाज में बदनामी होने के डर से एक 14 वर्षीय लडकी ने चुहामार दवा खाकर आत्महत्या का प्रयास किया. उसे इलाज के लिए भर्ती करने पर वह गर्भवती होने की बात सामने आयी. जिससे उसपर बलात्कार किये जाने का मामला उजागर हुआ. यह 1 अप्रैल की दोपहर पर्दाफाश हुआ. इस मामले में दर्यापुर पुलिस ने 25 वर्षीय रवि इंगोले के खिलाफ बलात्कार, पोक्सो की धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी रवी को गिरफ्तार कर लिया.
दर्यापुर तहसील के एक गांव में रहने वाली 14 वर्षीय लडकी को प्यार के जाल में फंसाकर उसे प्रलोभन देते हुए नवंबर 2022 से आरोपी ने उसकी आबरू लूटना शुरु किया. उसे जान से मारने की धमकी देकर दबाव बनाते हुए पिछले 4-5 माह से उसका शोषण किया. जिसके कारण वह गर्भवती हो गई. बार-बार अत्याचार से नाबालिग लडकी घबरा गई. परिवार को बताये तो कैसे यह समस्या उसके सामने निर्माण हुई. यह डर उसके गले का कांटा बन गया.

आत्महत्या का प्रयास
मानसिक रुप से प्रताडित हुई लडकी ने आखिर आत्महत्या का निर्णय लिया. 30 मार्च की दोपहर 3 बजे उसने चुहामार दवा खा ली. यह बात समझ में आते ही उसके परिवार के लोग उसे सबसे पहले दर्यापुर अस्पताल ले गए, वहां से अमरावती जिला अस्पताल लाया गया. डॉक्टर ने जांच किया, तो वह गर्भवती होने की बात उजागर हुई.

पुलिस व बालकल्याण समिति को जानकारी
दर्यापुर तहसील की एक नाबालिग लडकी पर बलात्कार के बाद वह गर्भवती होने की जानकारी इर्विन अस्पताल के डॉक्टरों ने दर्यापुर पुलिस के साथ बाल कल्याण समिति के सदस्यों को सूचित किया. उनकी उपस्थिति में पीडित लडकी के बयान लिये गए. फिर से उसपर बलात्कार किये जाने का मामला उजागर हुआ. बयान के बाद दर्यापुर पुलिस ने अपराध दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

तीन दिन पूर्व जहरीली दवा ली
तीन दिन पूर्व उस लडकी ने चुहामार जहरिली दवा खा ली. उसपर इर्विन अस्पताल में इलाज शुरु रहते समय मेडिकल जांच की गई. उसमें वह गर्भवती होने की बात उजागर हुई है. हमने आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.
– संतोष ताले, थानेदार, दर्यापर

Related Articles

Back to top button