अमरावती

बसेस और ट्रक चालकों के खिलाफ ड्रंक एण्ड ड्राइव अभियान

आरटीओ के परिवहन विभाग की कार्रवाई

* 134 वाहन चालकों की जांच की गई
अमरावती/दि.28- प्रादेशिक परिवहन कार्यालय की तरफ से अमरावती से मुंबई, पुणे अथवा लंबी दूरी की जानेवाली बस चालकों तथा ट्रक चालकों की ड्रंक एण्ड ड्राइव अभियान के तहत ब्रीथ एनालाइजर के जरिए जांच की जा रही है. इस अभियान के तहत शुक्रवार को 89 बसेस और 45 ट्रक चालक ऐसे कुल 134 वाहन चालकों की जांच की गई.
समृद्धि महामार्ग पर बुलढाणा जिले में कुछ दिन पूर्व हुई भीषण दुर्घटना के बाद आरटीओ व्दारा लंबी दूरी पर चलने वाली बसेस और ट्रक चालकों की ब्रीथ एनालाइजर से जांच की जा रही है. बस और ट्रक चालक शराब के नशे में वाहन तो नहीं चला रहे? इस बाबत इस मुहिम के तहत जांच की जा रही है. शुक्रवार को 134 वाहन चालकों की जांच की गई. इसमें कोई भी वाहन चालक दोषी नहीं पाया गया. वाहन चालक और बस के वाहक को सडक सुरक्षा व आपात समय में की जाने वाली उपाय योजना बाबत समुपदेशन किया गया. यह कार्रवाई प्रादेशिक परिवहन अधिकारी राजाभाउ गिते, उपप्रादेशिक परिवहन अधिकारी राज बागडी, सहायक प्रादेशिक परिवहन अधिकारी सिद्धार्थ ढोेके के मार्गदर्शन में मोटार वाहन निरीक्षक प्रमोद घाटोल, पल्लवी दौंड, सहायक निरीक्षक अमोल बोरे, वाहन चालक मो. अतहर ने की.

* 87 वाहनों को चालान
जांच अभियान के तहत 89 से अधिक बसेस की जांच की गई. इसमें इमरजेंसी गेट, फायर सिलेंडर, प्रथमोपचार पेटी, बे्रक लाइट, हेड लाइट और बसेस के टायर व ब्लैक फिल्म आदि महत्वपूर्ण बातें का जायजा किया गया. 87 वाहनों को मोटार वाहन कानून व नियमों का उल्लंघन करने पर चालान देकर उन पर दंडात्मक कार्रवाई की गई.

Related Articles

Back to top button