अमरावतीमहाराष्ट्र

दर्यापुर तहसील के पांच गांवों में पेयजल की समस्या

मजीप्रा की कार्यप्रणाली से नागरिकों में रोष

* पाइप लाइन का काम अधर में
दर्यापुर/दि.09– तहसील के थिलोरी सहित पांच गांव के नागरिकों को विगत कुछ दिनों से पेयजल की समस्या का सामना करना पड रहा है. मजीप्रा की सुस्त कार्यप्रणाली के कारण नागरिकों को असुविधा हो रही है. मजीप्रा के अधिकारी व कर्मचारी लोकनिर्माण विभाग पर पाइप लाइन फोडने का आरोप लगा रहे है, जिससे यह काम अधूरा पडा है. जिसका खामियाजा नागरिक भुगत रहे है. मजीप्रा की कार्यप्रणाली से नागरिक संतप्त हुए है. इस संदर्भ मजीप्रा कोई भी कार्रवाई नहीं कर सकी. जिसके कारण मजीप्रा के अधिकारी-कर्मचारी ठेकेदारों की मर्जी पर काम कर रहे है, यह आरोप नागरिक लगा रहे है.

बतादें कि, मौजा आराला स्थित पानी की टंकी सें 5-6 गांवों को जलापूर्ति की जाती है. लेकिन उस स्थान पर जलशिवार योजना के अंतर्गत नाली का चौडाईकरण कार्य जारी रहने से संबंधित ठेकेदार द्वारा मुख्य पाइप लाइन खंडित हो गई. जिसके कारण थिलोरी, कलाशी, नरसिंगपुर, कलमगव्हाण, और गायवाडी इन पांच गांवों को जलापूर्ति नहीं हुई. इसी कारण बीते कुछ दिनों से ग्रामवासी परेशान है.

बावजूद इसके अभी तक संबंधित पाइप लाइन अभी भी बिना मरम्मत करने की स्थिति में जस की तस है. एक ओर मजीप्रा प्रशासन द्वारा शहर में मुख्य स्थानों पर बैनर लगाकर सामान्य जनता को पानी का बिल बकाया रहने वाले लोगों को बिल नहीं भरने पर उनके खिलाफ फौजदारी अपराध दर्ज करने की धमकियां दे रहे है, वहीं दूसरी ओर 3-3 दिनों तक जलापूर्ति बंद रखी जा रही है. ऐसे में फिर जनसामान्यों ने भी अधिकारियों के खिलाफ अपराध दर्ज करें, ऐसी मांग की है.

Related Articles

Back to top button