अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार
Trending

ड्रायवर ने रची साजिश, वरुड से खरीदा कट्टा, अमरावती, वरुड और एमपी के है आरोपी

पीआई चोरमले ने अमरावती से जाते-जाते एक और शानदार कार्रवाई

* नायब तहसीलदार प्रशांत अडसूले के घर हुई लूट की गुत्थी का मामला सुलझा
* कुल 5 आरोपी चढे पुलिस के हत्थे, लूट का माल बरामद
* अपराध शाखा युनिट-1 की टीम ने लिया हिरासत में
* घर में अकेली महिला को चाकू व पिस्तौल का धाक दिखाकर लूटा गया था
* सीपी रेड्डी ने पत्रवार्ता में दी जानकारी, क्राइम ब्रांच-1 को 50 हजार का रिवार्ड घोषित

अमरावती/दि.2– विगत 30 जनवरी को स्थानीय राठी नगर की गली नं. 1 मेें महिला एकता बगीचे के पास रहने वाले नायब तहसीलदार प्रशांत अडसूले के ‘ब्रह्मांडनायक’ दो मंजिला मकान में घुसकर दो लोगों ने नायब तहसीलदार अडसूले की पत्नी जयश्री अडसूले को चाकू व पिस्तौल का धाक दिखाते हुए 81 ग्राम सोना व 10 हजार रुपए नगद लूट लिये गये थे. इस मामले की जांच करने हेतु अपराध शाखा की दोनों टीमों के साथ ही सीआईयू पथक एवं सभी पुलिस थानों के डीबी पथकों को काम पर लगाया गया था. जिसमें से पीआई आसाराम चोरमले के नेतृत्ववाली अपराध शाखा युनिट क्रमांक-1 के दल ने इस वारदात को अंजाम देने वाले दो मुख्य आरोपियों सहित उनके तीन साथिदारों ऐसे कुल 5 लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. आरोपियों के पास से लूट के माल सहित वारदात में प्रयुक्त चाकू व देशी पिस्तौल तथा दुपहिया वाहन भी बरामद किये गये. इस आशय की जानकारी शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी द्वारा आज अपने कक्ष में बुलाई गई पत्रवार्ता में दी गई. साथ ही सीपी रेड्डी ने इस मामले की गुत्थी को सुलझाने वाली क्राइम ब्रांच युनिट-1 की टीम के लिए 50 हजार रुपयों का रिवार्ड घोषित किया. साथ ही अमरावती से जाते-जाते एक और शानदार कार्रवाई करने हेतु पीआई आसाराम चोरमले की प्रशंसा की.

इस पत्रवार्ता में सीपी रेड्डी ने बताया कि, इस मामले का मुख्य आरोपी दिपक रमेश इंगोले (40) चपराशीपुरा परिसर में किराए से रहता है और राजस्व विभाग में ठेका नियुक्त वाहन चालक के तौर पर काम किया करता है. जो इससे पहले कई बार नायब तहसीलदार प्रशांत अडसूले के घर पर निजी वाहन के चालक के तौर पर गया था. जिसके चलते उसने घर में रहने वाले लोगों व घर की बनावट के बारे में पूरी जानकारी दी. इस बात का फायदा उठाते हुए उसके मित्र उमेश उत्तमराव गवई (35, मोजखेडा, चांदूर बाजार) ने दीपक इंगोले से मिलकर इस लूटपाट की योजना बनाई. जिसके लिए उन्होंने मध्यप्रदेश में रहने वाले विनोद छोटेलाल सोनेकर (37, बडचितोली, तह. पांढुर्णा, जि. छिंदवाडा) को अमरावती बुलाया. जिसके बाद महेंद्र विठोबा निस्वाडे (40, करजगांव, तह. वरुड) से देशी बनावट वाला कट्टा खरीदा गया. जिसे लेकर दीपक इंगोले व विनोद सोनेकर अपने होंडा युनिकॉर्न दुपहिया वाहन पर सवार होकर राठी नगर परिसर में पहुंचे. इस समय उमेश गवई भी उसी परिसर में उपस्थित थे और दोनों आरोपियों के साथ लगातार संपर्क में बना हुआ था. सुबह जैसे ही नायब तहसीलदार प्रशांत अडसूले अपने कार्यालय जाने हेतु घर से निकले, उसके कुछ ही देर बाद दीपक इंगोले व विनोद सोनेकर ने खुद को जातिगत जनगणना का अधिकारी बताते हुए अडसूले परिवार के घर में प्रवेश किया तथा घर में अकेली रहने वाली महिला को पिस्तौल व चाकू का धाक बताकर उसके पास से 81 ग्राम सोने के गहने व 10 हजार रुपए की नगद रकम को लूट लिया. अडसूले परिवार के घर से चुराये गये 81 ग्राम सोने के गहने को बेचने के काम में पंकज रामप्रसाद यादव (34, भानखेडा) ने आरोपियों की मदद की थी. इन सभी आरोपियों को अपराध शाखा पुलिस ने अपनी हिरासत में लिया.

इस जानकारी के साथ ही सीपी रेड्डी ने बताया कि, इस मामले की जांच करने हेतु पुलिस ने पूरे दो दिनों के दौरान शहर में 100 से अधिक स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फूटेज को खंगाला तथा आरोपियों का पीछा करते हुए एक-एक कर पांचों आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ ही उनके पास से चोरी के माल सहित वारदात में प्रयुक्त हथियारों को भी जब्त किया. जिसके लिए क्राइम ब्रांच युनिट-1 के टीम हेतु 50 हजार रुपए का रिवार्ड घोषित किया गया.

समूचे शहर सहित जिले में सनसनी मचा देने वाले इस मामले की गुत्थी को सुलझाने हेतु सीपी नवीनचंद्र रेड्डी, डीसीपी सागर पाटिल, एसीपी शिवाजी बचाटे व अरुण पाटिल के मार्गदर्शन तथा अपराध शाखा के पीआई आसाराम चोरमले के नेतृत्व में एपीआई महेश इंगोले, अनिकेत कासार व मनीष वाकोडे, पीएसआई राजकिरण येवले व प्रकाश झोपाटे तथा पुलिस कर्मी सतीश देशमुख, राजुआप्पा बाहेनकर, फिरोज खान, राजेंद्र काले, विकस गुलदे, जावेद अहमद, दीपक सुंदरकर, गजानन ढेवले, निदेश नांदे, संग्राम भोजने, चेतन कराडे, अमोल मनोहरे, राजीक रायलीवाले, सुरज चव्हाण, निखिल गेडाम, निवृत्ति काकड, रोशन निसंग, मंगेश परीमल, किशोर खेंगरे, रोशन माहुरे, भुषण पदमणे, दाउद देशमुख, अमोल बहादुरपुरे के पथक द्वारा शानदार तरीके से काम किया गया.

Related Articles

Back to top button