अमरावतीमुख्य समाचार

नशे में धूत कार चालक ने 12 वाहनों को उडाया, 2 घायल

एक्टिवा को घसीटता हुआ आरोपी कार के साथ हमालपुरा तक ले गया

* कोतवाली थाना क्षेत्र के जयस्तंभ चौक की घटना
* तीन थानों की पुलिस ने पीछा कर आरोपी को पकडा
अमरावती/दि. 10- नशे में धूत कार चालक ने अपनी गाडी तेज रफ्तार से लापरवाही से चलाते हुए एक-दो नहीं बल्कि 7 वाहनों को उडा दिया. एक के बाद एक घटित होती इस घटना के बाद भी कार मार्ग से अंधिगति से दौडती देख मार्ग से गुजरने वाले राहगीर भी भयभीत हो गए. हद तो तब हो गई जब यह शराबी चालक कार में फंसी एक्टिवा को कार न रोकते हुए रेलवे पुल से चढकर हमालपुरा तक ले गया. इस हादसे में 2 लोग घायल हो गए और एक्टिवा पूरी तरह चकनाचूर हो गई. पुलिस और नागरिकों के कहने के बावजूद वाहन न रोकने पर तीन थानों की पुलिस ने पीछा कर जिलाधिकारी कार्यालय के पास इस आरोपी चालक को पकड लिया. यह घटना शुक्रवार 9 फरवरी की रात 10.30 बजे के दौरान जयस्तंभ चौक के पास घटी.
जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम जुना बायपास रोड के सर्किट हाऊस परिसर निवासी विक्रम अभिलाष पाटिल (45) है. बताया जाता है कि, शुक्रवार 9 फरवरी की रात 10.30 बजे के दौरान शहर के जयस्तंभ चौक मार्ग की लगभग सभी दुकाने बंद हो गई थी और अनेक व्यवसायी घर जाने की तैयारी में थे. जयस्तंभ चौक के पास सडक किनारे नाश्ते गाडी पर कुछ लोग खडे रहकर नाश्ता कर रहे थे. उसी दौरान इर्विन चौक की तरफ से अचानक तेज रफ्तार से इनोवा क्रिस्टा कार क्रमांक एमएच 27-बीक्यू-0072 आई. कार चालक एक के बाद एक 12 वाहनों को उडाया और वाहन न रोकते हुए आगे भगाता चला गया. इस भयावह हादसों को देख मार्ग से गुजर रहे राहगीर भी भयभीत हो गए. एक के बाद एक हादसों को देख राहगीरों में अफरातफरी मच गई. लोग अनियंत्रित कार के चालक को रोकने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन चालक अपनी गाडी सडक से दौडाता जा रहा था. जयस्तंभ चौक के पास कार में एक सफेद रंग की एक्टिवा मोपेड भी फंस गई थी. फिर भी आरोपी चालक अपनी कार रोकने तैयार नहीं हुआ. वह कार के साथ इस मोपेड को घसीटता हुआ रुक्मिणी नगर रोड स्थित हमलापुरा तक ले गया. इस दौरान किसी ने घटना जानकारी कोतवाली पुलिस को दी. जानकारी मिलते ही पुलिस का दल उस कार चालक को पकडने पीछा करने लगा. कार भी काफी क्षतिग्रस्त हो गई थी. इसके बावजूद आरोपी कार चालक अपना वाहन रोकने तैयार नहीं था. कोतवाली पुलिस ने तत्काल राजापेठ और फ्रेजरपुरा पुलिस को इस बाबत जानकारी दी. आरोपी नशे में धूत रहने और अपना वाहन रुक्मिणी नगर के जगताप पेट्रोल पंप से प्रशांत नगर उद्यान से बायपास रोड की तरफ दौडाता गया रहने की जानकारी मिलने पर पुलिस ने तीनों-चारों तरफ से उसका पीछा करना शुरु किया.

* फिल्मी स्टाईल में पकडा आरोपी चालक को
राजापेठ, फ्रेजरपुरा और कोतवाली थाना की पुलिस इस शराबी चालक का पीछा कर रही थी. तीन थानो की पुलिस सडक से दौड रही एक क्षतिग्रस्त कार चालक का पीछा करते देख मार्गो से गुजरते नागरिक भी इस मंजर को काफी गंभीरता से देख रहे थे. आखिरकार जिलाधिकारी कार्यालय के पास नाकाबंदी कर इस कार रोककर आरोपी चालक विक्रम पाटिल को दबोच लिया. पुलिस ने आरोपी की कार जब्त कर ली हैं.

* बडी अनहोनी टली
जयस्तंभ चौक से अंधी गति से दौडा रहा नशे में धूत चालक विक्रम पाटिल को पकडने के लिए पुलिस काफी समय तक उसका पीछा करती रही. इस शराबी चालक ने 12 वाहनों को उडा दिया था. समय रात का और अधिकांश मार्केट की दुकाने बंद हो जाने से कोई भी इस वाहन की चपेट में नहीं आया. जिन वाहनों को इस शराबी ने अपनी अनियंत्रित कार से उडाया वह सभी वाहन सडक किनारे खडे थे. 2 लोग मामुली रुप से घायल हुए. रात का समय रहने से बडा अनर्थ टल गया. पुलिस ने आरोपी विक्रम पाटिल के खिलाफ विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया हैं.

Related Articles

Back to top button