अमरावती

हत्ती डोह में डूबकर युवक की मौत

सालबर्डी के माडू नदी की घटना

* जरुड का युवक यात्री में व्यवसाय के लिए आया था
मोर्शी/ दि. 5- जरुड से सालबर्डी की यात्रा में व्यवसाय करने के लिए आये एक 23 वर्षीय युवक की माडू नदी के हत्ती होड में डूबकर मौत हो गई. यह सनसनीखेज घटना कल शुक्रवार की दोपहर घटी.
संजय रमेशराव सोनोने (23, जरुड, तहसील वरुड) यह डूबकर मरने वाले युवक का नाम है. संजय उसके माता-पिता के साथ सालबर्डी यात्रा में व्यवसाय करने के लिए आया था. उन्होंने मक्का लाही, फुटाणे, फिंगर, भिलवे, भिलवे के फूल बेचने की दुकान पहली सिडी पर गुफा मार्ग की पहाडी पर लगाई थी. शुक्रवार को रमेश माता-पिता को दुकान पर छोडकर नहाने के लिए मनिराज बुवा मंदिर के पास हत्ती डोह के समीप नहाने के लिए माडू नदी के पानी में उतरा. मगर पानी में डूबकर बहने लगा. नदी के आसपास रहने वाले लोगों ने उसे डूबता देखकर जमकर चिखपुकार शुरु की. तत्काल घटना की जानकारी सालबर्डी में तंबु सदृश्य चौकी में बैठे मध्यप्रदेश के पुलिस कर्मचारियों को दी गई. पुलिस ने तत्काल रेस्क्यू टीम को बुलाकर संजय की खोज शुरु की. कडी मेहनत के बाद संजय की लाश हत्ती डोह में मिली. सालबर्डी में महाशिवरात्रि के अवसर पर मध्यप्रदेश में बडी यात्रा भरी. इस जगह अमरावती जिले समेत अन्य गांव के व्यापारियों ने अपनी अलग-अलग दुकाने यात्रा में सजाई. परंतु यहां नहाने के लिए माडू नदी में जाना पडता है. वहां काफी पानी जमा है. उसे देखकर व्यक्तियों में लालच आ जाता है. इसके कारण यहां लगातार घटनाएं होती रहती है.

यात्रा में दूसरी घटना
सालबर्डी की इस माडू नदी में बडे-बडे डोह है. जिसमें की हत्ती डोह काफी गहरा है. पानी के गहराई का अनुमान न होने के कारण अक्सर नहाने की लालच में जाने वाले लोग उसमें डूब जाते है, ऐसी ही एक घटना हाल ही में सालबर्डी यात्रा की पूर्व संध्या उजागर हुई. यवतमाल जिले के बाभुलगांव का एक व्यक्ति इसी डोह में डूब जाने के कारण उसकी मौत हो गई और अब व्यवसाय करने आया जरुड का युवक भी यहां डूबकर मर गया.

Related Articles

Back to top button