अमरावतीमहाराष्ट्र

शराबी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

अमरावती/दि.2 – स्थानीय मालटेकडी के पास आदर्श नेहरु नगर में किराए का घर लेकर रहने वाले प्रदीप उदयभान नाईक (28, पोही, तह. मूर्तिजापुर, जि. अकोला) ने 30 जनवरी की शाम घर के भीतर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.
इस समय घर के भीतर एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ. जिसमें मामा द्वारा वर्ष 2016 में लिये गये साढे तीन लाख रुपए वापिस नहीं लौटाने की वजह से आत्महत्या करने की बात लिखी गई थी. परंतु मृतक की पत्नी ने पुलिस को दिये गये बयान में बताया कि, प्रदीप को शराब पीने की काफी बुरी लत थी और वह अक्सर ही इस तरह की बेसिर-पैर वाली बाते कहा करता था. ऐसे में इस पत्र का कोई औचित्य नहीं है और उसके पति ने शराब के नशे में धूत होकर आत्महत्या की है. इस बयान के आधार पर फ्रेजरपुरा पुलिस ने इसे आकस्मिक मौत का मामला मानते हुए मर्ग दाखिल किया है.

इस संदर्भ में मृतक की पत्नी द्वारा बताया गया कि, वह अपने पति के साथ अपने कामकाज को लेकर विगत लंबे अरसे से अमरावती के आदर्श नेहरु नगर में किराए का कमरा लेकर रह रही है. परंतु उसका पति कोई कामकाज नहीं करता था. बल्कि शराब पीकर घर में ही पडा रहता था. विगत 30 जनवरी को उसके पति ने अमरावती में मन नहीं लगने तथा पोहीगांव जाने की बात कही थी. लेकिन गांव जाने के लिए ऑटों नहीं मिलने की बात कहते हुए और घर पर ही रुक गया था. पश्चात जब वह रात 9.30 बजे काम से अपने घर वापिस लौटी, तो घर का दरवाजा खुल नहीं रहा था. जिसे जोर से धक्का मारकर खुलने पर प्रदीप नाईक घर के भीतर टीनशेड से लदी लकडी की बल्ली से बंधी रस्सी से बनाये गये फांसी के फंदे पर झुलता दिखाई दिया. यह देखते ही प्रदीप की पत्नी ने तुरंत अपने घर मालिक को बुलाया और पुलिस को सूचना दी गई. पश्चात पुलिस द्वारा की गई जांच पडताल में बेड के पास एक सुसाइड नोट पडा हुआ दिखाई दिया.

जिसमें दिखा था कि, प्रदीप के मामा यशवंत श्रीराम तायडे ने वर्ष 2016 में उससे साढे तीन लाख रुपए लिये थे. जो अब तक नहीं लौटाये है. इससे तंग आकर वह अपनी जान ले रहा है. परंतु प्रदीप की पत्नी ने पुलिस को बताया कि, उसका पति काफी अधिक मात्रा में शराब पिया करता था और नशे में धूत होकर कुछ भी बोलता व लिखता था. चूंकि उसका पति कोई काम ही नहीं करता था. ऐसे में उसके द्वारा किसी को पैसे उधार देने का सवाल ही नहीं उठता. अत: सुसाइड नोट में लिखी गई बातों का कोई मतलब नहीं है. इस बयान के आधार पर पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर लिया.

Related Articles

Back to top button