अन्य शहरअमरावतीमुख्य समाचारविदर्भ

दोहरे हत्याकांड के आरोपी ने बेरोजगारों को लूटा

नौकरी का झांसा देकर 5.31 करोड़ का फ्रॉड

नागपुर/दि.5- नागपुर के व्यापारियों को डीडी के बदले कैश देने के नाम पर बुलाकर उनकी निर्मम हत्या कर देने के प्रकरण में एक और बड़ा खुलासा हुआ है. आरोपी ओंकार तलमले ने 111 बेरोजगार युवकों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर उनसे कुल 5 करोड़ 31 लाख रुपए ठग लेने की शिकायत आर्थिक अपराध शाखा में दायर की गई है. आरोपी ने खुद को नासा में पदस्थ बताया था. उसने नागपुर में प्रादेशिक केंद्र में रिक्त पदों की भर्ती का झांसा बेरोजगार युवकों को दिया था.
पुलिस सूत्रों ने बताया कि ओंकार तलमले और अश्विन वानखडे ढोल पथक में साथ थे. जिससे उनकी पहचान थी. ओंकार ने स्वयं को कनिष्ठ वैज्ञानिक बताया था. प्रादेशिक केंद्र में अधिकारियों से अच्छी जानकारी होने के नाम पर उसने युवकों से 2-2 लाख रुपए ऐंठे. यह रकम उसने अपने बैंक खाते में भरने लगाई थी. उसके झांसे में कुल 111 बेरोजगार आ गए. अश्विन वानखडे ने जब प्रादेशिक केंद्र में जाकर पूछताछ की तो ओंकार तलमले का भांडा फूटा. अपने साथ हुए धोखे की शिकायत अश्विन ने पुलिस में की. उल्लेखनीय है कि तलमले और उसके साथियों पर युवा व्यापारी निराला कुमार सिंह और अंबरीश गोले की हत्या का इल्जाम है. इसी सिलसिले में वह जेल में है.

निराला के शव में मिली दो गोलियां
उधर वर्धा पुलिस ने निराला कुमार जयप्रकाश सिंह के धारवाड़ में मिले शव से दो गोलियां बरामद की है. स्वयंचलित पिस्तौल से यह गोलियां दागी जाने का पुलिस का प्राथमिक अंदाज है. आर्वी पुलिस ने यह लाश 2 अगस्त को वर्धा नदी से बरामद की थी. पुलिस अब तक ओंकार तलमले, विशाल पुंज, हर्ष वर्मा, लकी तुरकेल, हर्ष बागडे, दानेश शिवपेथ आदि को गिरफ्तार कर चुकी है. सभी आरोपी नागपुर निवासी है.

Related Articles

Back to top button