अमरावतीमुख्य समाचार

एनिमेशन महाविद्यालय के शिवशिल्प की विधिवत् स्थापना

नागरिकों से दर्शन लाभ लेने का आवाहन

अमरावती/ दि.6– स्थानीय एनिमेशन महाविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा 400 किलो लोहे के बोल्ट से साकार की गई पूर्णाकृति शिवशिल्प की स्थापना महाविद्यालय के ही परिसर में किये जाने के साथ ही पहले श्रावण सोमवार से नागरिकों के लिए खुला किया गया है. नागरिकों से इस शिवशिल्प के दर्शन कर कलाकृति व भक्ति के संगम का लाभ लेने का आवाहन महाविद्यालय के प्राचार्य व सुप्रसिद्ध चित्रकार विजय राऊत ने किया है.
प्राचार्य विजय राऊत के मार्गदर्शन में महाविद्यालय के एनिमेशन की शिक्षा ग्रहण करने वाले विद्यार्थियों ने प्रात्यक्षिक शिक्षा के रुप में इस कलाकृति का निर्माण किया है. इस शिल्प में सिर्फ लोहे के बोल्ट का ही इस्तेमाल किया गया है. इसे तैयार करने में करीबन 400 किलो लोहे के बोल्ट का इस्तेमाल किया गया. विशेष रुप से शिवशंकर के अत्यंत सुंदर दर्शन कराने वाली विशाल स्वरुप का यह शिल्प है. इस मूर्ति की स्थापना प्राचार्य विजय राऊत के हाथों महाविद्यालय परिसर में विधिवत पूजा-अर्चना व होमहवन कर की गई. इस समय महाप्रसाद का वितरण भी महाविद्यालय की ओर से किया गया. तपोवन रोड पर स्थित महाविद्यालय परिसर के प्रवेशद्वार से इस शिवशिल्प के दर्शन हेतु भाविकों के साथ ही कला प्रेमियों को प्रवेश दिया जाएगा.
इस शिवशिल्प को साकार करने वाले कलाकार प्रा. सुरेश लायभर के नेतृत्व में प्रणय कराले, आशिष लिचाडे, निखील पाटील, आकाश सेमालकर,मयुर पवार,हिमानी पवार,तुषार पाटील,ऋषिकेश अंगाईतकर, विराज भगत, प्रणव गुल्हाने व वेल्डर मोहम्मद नासीर ने काफी परिश्रम कर यह अत्यंत नाजूक व कलाकृति का काम पूर्ण किया है.इस अवसर पर प्राचार्य राऊत सहित कुणाल कुदले, अनिता चव्हाण, प्रतीक दोशी, निखील राऊत, अजय इंदूरकर, तुषार पाटील एवं महाविद्यालय के विद्यार्थी तथा नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button