अमरावतीमुख्य समाचार

एसआरपीएफ भर्ती प्रक्रिया में भी डमी प्रत्याशी

नागपुर शहर पुलिस भर्ती में भी हुई थी ऐसी ही करतूत

नागपुर/ दि.15- राज्य के पुलिस भर्ती में कुछ जिले में डमी प्रत्याशी ने लिखित और शारीरिक परीक्षा दी. यह मामला उजागर हुआ था. इसमें चौकाने वाली बात यह कि, राज्य आरक्षित पुलिस दल की परीक्षा में भी डमी उम्मीदवार मिला है. इससे यह स्पष्ट हो रहा है कि, डमी प्रत्याशियों का गिरोह राज्य में फैला है. इस मामले में नागपुर के नई कामठी और एमआईडीसी में तीन प्रत्याशियों समेत 6 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है.
राज्य आरक्षित दल की ओर से शहर के कुछ केंद्रों पर दिसंबर 2021 को भर्ती प्रक्रिया ली गई थी. इसमें शहर के दो केंद्रों पर डमी उम्मीदवारों ने परीक्षा दी, यह बात उजागर हुई. नई कामठी पुलिस थाना क्षेत्र के केसरीमल पौरवाल कॉलेज के केंद्र पर शंकर आदमने की जगह डमी प्रत्याशी परीक्षा दे रहा है, ऐसा वीडियो फुटेज में स्पष्ट हुआ और एमआईडीसी पुलिस थाना क्षेत्र के प्रियदर्शनी इंस्टीट्युट ऑफ टेक्नॉलॉजी कॉलेज के केंद्र पर ऋषिकेश वसु व समाधान दामु की जगह डमी उम्मीदवारों ने परीक्षा दी. संपूर्ण लिखित परीक्षा का वीडियो व छायाचित्र निकाले गए थे. इस मामले की जांच करने के बाद पुणे ग्रामीण के दौंड पुलिस के सामने यह सच्चाई उजागर हुई. इस मामले में घटनास्थल नागपुर होने के कारण नागपुर के एमआईडीसी व नए पुलिस थाने में धोखाधडी का अपराध दर्ज किया गया.

अन्य सरकारी भर्ती में गडबडी होने का संदेह
कुछ दिन पूर्व नागपुर शहर पुलिस भर्ती प्रक्रिया में ऐसे ही डमी प्रत्याशी का मामला सामने आया था. इस मामले में अपराध शाखा पुलिस ने औरंगाबाद से अर्जुन सुलाने, जयपाल कंकरवार व तेजश जाधव नामक तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. शहर पुलिस भर्ती और उसके ठिक बाद में एसआरपीएफ भर्ती प्रक्रिया में भी ऐसे ही डमी उम्मीदवार व्दारा परीक्षा दी गई. इससे राज्य के विभिन्न शासकीय भर्ती प्रक्रिया में भी इसी तरह गडबडी होने का संदेह बढ गया है.

Related Articles

Back to top button