अमरावती

कोरोना को खत्म करने दुर्गा शतचंडी महायज्ञ

शोभानगर आयोजन

अमरावती/दि.15 – करीब एक साल से देशवासी कोरोना महामारी का सामना कर रहे है. इस महामारी को खत्म करने के लिए शोभानगर स्थित दुर्गा मंदिर में दुर्गा शतचंडी पारायण का आयोजन किया गया था. भक्तों ने माता रानी का पूजन कर कोरोना बीमारी को जल्द से जल्द खत्म करने के लिए प्रार्थना की.
शोभानगर स्थित दुर्गा देवी मंदिर में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी प्रगट दिन मनाया गया. हर वर्ष भजन कीर्तन, महाप्रसाद से माता रानी का पूजन किया जाता था.लेकिन इस वर्ष कोरोना बीमारी के चलते नियमों के तहत कार्यक्रमों का आयोजन कर भक्तों ने माता से प्रार्थना कर इस भयावह महामारी को खत्म करने की प्रार्थना की. कार्यक्रम में मंदिर की संचालिका रोशनी दुबे सहित सरला चौक से, तारा मिश्रा, प्रियंका दुबे, गंगा शेवणे, मनीष माणिकपुरे, कमला ठाकरे, शोभा ढंगारे, शांता काले, कल्पना बोरकर, विद्या मिश्रा, मेघना दुबे, राउत, शालिनी वानखडे, छबु सावरकर आदि शामिल थे.

हर मंगलवार को प्रार्थना

कोरोना के कारण मंदिर में भक्तों की भीड पर नियंत्रण लगाने के लिए मंदिर के पट बंद रखे जाते है, लेकिन दुर्गा मंदिर में हर मंगलवार को नियमों का पालन कर पारायण किया जाता है. जिसमें परिसर की महिलाएं सादगी के साथ पूजना अर्चना करती है.

Related Articles

Back to top button