अमरावतीमहाराष्ट्र

एसटी के काफिले में मई माह से दौडेगी ई-बस

महावितरण के पास 3.84 करोड रुपए जमा की अनामत रकम

अमरावती/दि.8– राज्य परिवहन महामंडल की तरफ से पहले चरण में जिले के चार स्थानों पर चार्जिंग स्टेशन का काम शुरु किया जाने वाला है. चार्जिंग स्टेशन के बिजली कनेक्शन के लिए 3 करोड 84 लाख रुपए अनामत रकम जमा कर दी गई. जिले के लिए 68 ई- बस की मांग वरिष्ठ स्तर पर की गई है. इसमें पहले चरण में 10 बस प्राप्त होने वाली है. इस कारण जिले में एसटी महामंडल की ई-बस आगामी मई माह से सडकों पर दौडेगी.

ई-बस के लिए लगने वाले चार्जिंग स्टेशन का काम भी आगामी सप्ताहभर में शुरु होने वाला है. एसटी का सफर सुरक्षित माना जाता है. इस कारण यात्रियों के सफर के लिए पहली पसंद एसटी बस को दी जाती है. ‘इंतजार करुंगा, लेकिन एसटी से जाउंगा’ इस मानसिकता में रहे यात्रियों के लिए बस का सफर यह आवाज और प्रदूषणमुक्त होने वाला है. वरिष्ठों से लेकर वृद्धों तक तथा महिलाओं से लेकर शालेय छात्राओं तक एसटी सफर में सुविधा मिल रही है. एसटी की लालपरी सभी में लोकप्रिय है.

* हैदराबाद की कंपनी से करार
ई-बस के लिए हैदराबाद और निजी कंपनी के साथ महामंडल ने करार किया है. इस कंपनी की तरफ चार्जिंग यूनिट, मेनटेंस व अन्य जिम्मेदारी रहने वाली है. ई-बस को ढाई घंटे चार्जिंग के बाद हर दिन 250 किमी तक दौडाया जा सकेगा.

* पहले चरण में चार स्थानों पर चार्जिंग स्टेशन
जिले में अमरावती, परतवाडा, मोर्शी और वरुड डिपो में चार्जिंग स्टेशन निर्माण का काम शुरु करने के आदेश दिए गए हैं. दूसरे चरण में दर्यापुर, चांदूर रेलवे और बडनेरा में चार्जिंग स्टेशन की प्रक्रिया शुरु की जाएगी.

* काम शुभारंभ के आदेश दिए
जिले में चार डिपो में पहले चरण में चार्जिंग स्टेशन का काम शुरु हो रहा है. उसके लिए महावितरण के पास आवश्यक अनामत रकम जमा की गई है और काम के शुरुआत के आदेश दिए गए हैं.
– वीणादेवी गायकवाड,
विद्युत अभियंता,
विभाग नियंत्रक कार्यालय अमरावती

Related Articles

Back to top button