अमरावती

बचत समूहों के उत्पादित माल की माविम करेगा ई-मार्केटिंग

पालकमंत्री यशोमती ठाकूर ने दिए निर्देश

अमरावती/दि.30– बचत समह महिला सक्षमीकरण का सशक्त माध्यम है. महिला आर्थिक विकास महामंडल द्वारा अपने ई-बिजनेस प्लेटफार्म से महिला सक्षमीकरण के लिए काम किया जा रहा है. ई-मार्केटिंग में महिलाओं को कम नहीं पड़ने देने के लिए बचत समूहों द्वारा उत्पादित माल की ऑनलाईन मार्केटिंग का काम महामंडल को करने का निर्देश महामंडल को जिला पालकमंत्री एड. यशोमती ठाकूर ने दिया.
महिला व बाल विकास मंत्री एड.यशोमती ठाकूर ने कहा कि महामंडल के तहत बचत समूहों के उत्पादनों को स्थायी रुप में बाजार उपलब्ध कराने के लिए नये माध्यमों का उपयोग करना चाहिए.इसके लिए बचत समूह की महिलाओं को पैकेजिंग, ब्रैंडिंग, मार्केटिंग के बारे में प्रशिक्षण देने के साथ ही हर जिले में बचत समूह की महिलाओं के उत्पादन का विडियो तैयार कर उसे ऑनलाईन माध्यम से जारी करने तथा इसके लिए विभाग के सोशल मीडिया प्लेटफार्म का उपयोग करने के निर्देश पालकमंत्री ठाकूर ने दिए.
समीक्षा बैठक में महामंडल की अध्यक्षा ज्योती ठाकरे, प्रबंध संचालक श्रद्धा जोशी, उपसचिव विलास ठाकुर उपस्थित थे. राज्य, विभाग व जिलास्तर पर बचन समूहों की वस्तुओं की प्रर्दशनी का आयोजन करने तथा इस बारे में सालभव का नियोजन तैयार करने सहित कई महत्वपूर्ण सुझाव उन्होंने दिए. महामंडल द्वारा हाल ही में वर्ल्ड एक्सपो दुबई में तीन सामंजस्य समझौते किए गए. इससे बचत समूहों के उत्पादनों को वैश्विक बाजार पेठ मिलने की जानकारी भी एड.ठाकूर ने दी.

Related Articles

Back to top button