अमरावती

ई प्राईम धोखाधडी मामले की जांच आर्थिक अपराध शाखा के पास

अमरावती के 140 आईडी धारकों की सायबर में शिकायत

  • 24.50 लाख से हुई धोखाधडी

अमरावती/दि.15 – ई प्राईम सेल इस नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी में अमरावती जिले के 140 आईडी धारकों की 24 लाख 50 हजार रुपए से धोखाधडी होने की शिकायत शहर सायबर पुलिस से अब तक नोंद की गई है. इसमें और भी सैकडों आईडी धारकों ने निवेश करने की संभावना है. जिससे 25 लाख से ज्यादा आर्थिक धोखाधडी का अपराध यह आर्थिक अपराध शाखा को जांच के लिए सौंपा गया है. इस कारण सायबर पुलिस के पास से जल्द ही यह मामला आर्थिक अपराध शाखा को सौंपी जाने की संभावना व्यक्त की जा रही है.
ई प्राईम सेल के माध्यम से ऑनलाइन खरीदी कर इसमें से अधिकृत आईडी धारक निवेशकों को ज्यादा रकम यह कंपनी देती है, ऐसा पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया है. अनेकों को निवेश की हुई रकम वापस न मिलने से एक आईडी धारक की शिकायत पर इस मामले में सायबर पुलिस के पास 3 जुलाई को अपराध दर्ज किया गया. उसके बाद सैकडों आईडी धारकों की लाखों रुपए का निवेश इसमें होने की संभावना रहने से सैकडों आईडी धारकों ने हमारी साथ धोखाधडी होने की बात कहते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज की. इस मामले में ई प्राईम सेल इस नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी में आईडी धारकों ने 5 हजार से लेकर तो लाखों रुपए तक निवेश किया है. इस नेटवर्क मार्केटिंग का जाल राज्यभर में बुना गया है. इसमें हजारों आईडी धारकों ने करोडों का निवेश करने की संभावना है. जिससे इस मामले की जांच आर्थिक अपराध शाखा ने की तो इस मामले के बडे आरोपी हाथ लगने की संभावना है. इस कंपनी के तीन संचालकों समेत एक महिला के खिलाफ इससे पहले ही धोखाधडी का अपराध दर्ज किया गया है.

  • इस मामले में धोखाधडी का अपराध दर्ज होनेे के बाद इस कंपनी में निवेश कर चुके 140 आईडी धारकों ने शिकायत की है. उसकी धोखाधडी की कुल रकम 24.50 लाख है. विस्तृत जांच शुरु है और भी शिकायतें बढने की संभावना है.
    – सीमा दातालकर
    पुलिस निरीक्षक, सायबर सेल

Related Articles

Back to top button