अमरावतीमुख्य समाचार

घुमंतू समुदाय की अशिक्षित महिलाओं को ई-रिक्षा वितरण में हो रही गडबडी

भाजपा एसटी मोर्चा ने लगाया आरोप

* प्रदेश सदस्य निकिता राजे ने जिलाधीश को सौंपा ज्ञापन
अमरावती/दि.2– अमरावती जिले में रहनेवाले घुमंतू समुदाय की कक्षा 9 वीं उत्तीर्ण महिलाओं को एकात्मिक आदिवासी विकास प्रकल्प (धारणी) के जरिये ई-रिक्षा वितरण करने की योजना सरकार द्वारा बनाई गई है और यह योजना डाईरेक्ट बेनीफिट ट्रांस्फर के तत्व पर चलाई जानी है. लेकिन इसके बावजूद लाभार्थी महिलाओं को ई-रिक्षा वितरण करने में टालमटोल और लेटलतीफी की जा रही है. इस आशय का आरोप भारतीय जनता पार्टी की अनुसूचित जनजाति सेल द्वारा जिलाधीश को सौंपे निवेदन में लगाया गया. साथ ही सेल की प्रदेश सदस्या निकिता राजे ने तुरंत ही इस योजना पर प्रभावी अमल की मांग भी उठाई.
भाजपा एसटी मोर्चा की प्रदेश सदस्या निकिता राजे (पवार) की अगुआई में जिलाधीश को सौंपे गये इस ज्ञापन में यह भी कहा गया कि, कई लाभार्थियों द्वारा इस योजना का लाभ पाने हेतु आवश्यक दस्तावेजों की पूर्तता कर दी गई है. लेकिन बावजूद इसके उन्हें इस योजना का अब तक लाभ नहीं मिल पाया है. साथ ही उन्हेें विशिष्ट शोरूम से ही ई-रिक्षा खरीदने हेतु कहा जा रहा है. ऐसे में नाहक शर्तों को लादने की बजाय लाभार्थी महिलाओं को जल्द से जल्द इस योजना का लाभ प्रदान किया जाये.
ज्ञापन सौंपते समय चंदा पवार, रूपाली चव्हाण, सूर्यतारा चव्हाण, शिल्पा पवार, ताईबाई पवार, निकिता चव्हाण, मनीषा भोसले, शयनशा चव्हाण, आरेशाम चव्हाण, अंशु भोसले, आशुन भोसले, ताराचंद चव्हाण, प्रवीणा चव्हाण, नंदवार चव्हाण, सरला भोसले, सुनीता पवार, मनीषा भोसले व आंजेश चव्हाण आदि लाभार्थी महिलाएं उपस्थित थी.

Related Articles

Back to top button