अमरावती

मेहनत और लगन से खेलों में नाम कमाएं-संतान

खेल दिवस पर विशेष कार्यक्रम

अमरावती/दि.29– 1928, 1932 और 1936 में भारत को तीन ओलंपिक स्वर्ण पदक दिलवाने वाले हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद का जन्म 29 अगस्त को हुआ था. ऐसे महान खिलाड़ी को श्रद्धांजलि देने के लिए भारत सरकार ने 2012 में उनके जन्मदिन को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में घोषित किया था. आज 29 अगस्त को अमरावती विभागीय क्रीड़ा संकुल के स्टेडियम में बड़े उत्साह के साथ क्रीड़ा दिवस मनाया गया. अपना मनोगत व्यक्त करते हुए श्री संतान ने उपस्थित विद्यार्थियों से कहा कि अगर आप लोग भी इसी तरह मेहनत और लगन से खेलते रहो तो कल आप मे से भी कोई ध्यानचंद बन सकता हैं. इसीलिए जी जान से खेलिए शिक्षा के साथ साथ खेलो को भी महत्व दे.
मनपा आयुक्त देवीदास पवार ने भी इस अवसर पर अपना मनोगत व्यक्त करते हुवे कहा कि मैं भी जवाहर नवोदय विद्यालय की तर्ज पर मनपा स्कूलों का स्तर उठाने का प्रयत्न करुगा. आज तक किसी आयुक्त ने मनपा शिक्षकों से कभी सीधे मुलाकात नही की, मैने सबसे पहले मनपा शिक्षकों से मुलाकात की उनकी समस्याओं को जाना उन्होंने राष्ट्रीय खेल दिवस पर सभी को बधाई दी. क्रीड़ा दिवस के मौके खेलो को बढ़ावा देने के लिए मेजर ध्यानचंद क्रीड़ा रिसर्च अकादमी की भी घोषणा की गई जिसका उपस्थित जनसमुदाय ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ स्वागत किया.
कार्यक्रम की शुरुवात में मेजर ध्यानचंद की फोटो पर पुष्पहार अर्पण किये, वही पर भारत को कुश्ती में पहला पदक दिलवाने वाले ओलम्पियन खशाबा जाधव की प्रतिमा पर भी हार अर्पण किये गए. इस समय सभी मान्यवरों ने मैं भी ध्यानचंद इस सेल्फी पॉइंट के साथ अपनी फोटो खिंचवाई. मंच पर विभागीय क्रीड़ा उपसंचालक विजयकुमार संतान, मनपा आयुक्त देवीदास पवार, डीएसओ गणेश जाधव, एसबीआई के व्यवस्थापक अभिजीत वैद्य, नवोदय के प्राचार्य ससिन्द्र सी.के. छत्रपति अवार्ड विजेता मंगेश व्यवहारे व नितिन चव्हाड़े, अतुल आलसी, संदीप इंगोले इत्यादि मान्यवर मंचासीन थे. कार्यक्रम के लिए प्रदीप शेटिये, अनिल भुईभार,अशोक खंडारे, संतोष विघ्ने, दीपक समदुरे, अशोक महल्ले, प्रवीण टेकाडे, परमेश्वर ठाकरे, आनंद गायकवाड़, संजय पांडे, बालासाहेब साखरे, अकील शेख, शुभम मोहदुरे, नीलेश गायकवाड़, राहुल अहिंगे, प्रा. अतुल पाटिल, इरफान अथर अली, सलीम मिरावाले, प्रदीप कासट व सुबोध धुरन्धर सहित अनेकों ने परिश्रम किया.

Related Articles

Back to top button