अमरावती

ईसीई इंडिया सोलर स्टार्टअप में 140 लोगों को रोजगार

अब तक 350 उद्योजक, 42 डिलर्स

  • एमडी अमित आरोकार ने दी प्रेस वार्ता में जानकारी

अमरावती/दि.14 – ईसीई इंडिया सोलर कंपनी पिछले 3 सालों से कार्यरत है. सोलर एनर्जी सिस्टिम के माध्यम से पर्यावरण पूरक कार्य किए जाते है. इस कंपनी की स्थापना 20 मार्च 2020 को की गई थी. 18 राज्यों में सोलर पैनल, सोलर लाईट, ट्राफिक सिंग्नल, सोलर रिकल के माध्यम से सेवा प्रारंभ की गई थी. जिसमें स्टार्टअप कंपनी में 140 कर्मचारियों को रोजगार दिया जा रहा है. ईसीई सोलर एनर्जी कंपनी का लक्ष्य केवल पर्यावरण सुरक्षा ही नहीं है बल्कि युवक व युवतियों को रोजगार उपलब्ध करवाए जाने का भी लक्ष्य कंपनी का है ऐसी जानकारी ईसीई इंडिया सोलर एंजसी कंपनी के एमडी आरोकार ने नए एक्सप्रेस हाईवे के समीप इंडिया सोलर एनर्जी के कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में दी.
पत्रकार परिषद में डायरेक्टर समीर काले, अनिकेत तोंडारे, श्रीकांत तिखिले, सूरज गावंडे, आयटीआय विभाग के स्वप्नील चांदने, पीआरओ रोहित देशपांडे उपस्थित थे. एमडी आरोकार ने आगे बताया कि ईसीई इंडिया सोलर एनर्जी कंपनी के सोलर प्रोडक्ट आईआईसी बीसीए के मापदंड पर खरे उतरने के बाद ही बाजार में इसे लांच किया गया है. साल 2020 में स्वतंत्र स्वरुप से शुरु की गई इस कंपनी व्दारा शुरुआती काल मेें सोलर स्ट्रीट लाईट पर जोर देने का कार्य किया गया. उसके पश्चात ट्राफिक सिग्नल रिंकल को प्राथमिकता दी गई.
कंपनी की शुरुआत में एक्सप्रेस हाईवे के लिए कंपनी ने पांच सोल स्ट्रीट लाईट प्रदान किए थे. साल 2018 में विविध क्षेत्रो में कार्यरत डायरेक्टरों को जोडकर कंपनी का रुपातंरण किया गया और मार्च 2019 में कंपनी निर्माण की गई. कंपनी में जर्मनी, चायना की आधुनिक मशीनों व्दारा सोलर पैनल व अन्य सोलर सीस्टिम व्दारा चलने वाली वस्तुओं का निर्माण किया जाता है. ईसीई इंडिया सोलन एनर्जी के अध्यक्ष डॉ. वी.टी. इंगोले की इसमें महत्वपूर्ण भूमिका रही है. 9 माह की लंबी प्रतीक्षा के पश्चात वर्ष 2019 में सोलर पैनल का पहला ट्रायल लिया गया था. कंपनी में एक शिफ्ट में 42 युवक-युवतियां कार्यरत है. कंपनी के 18 राज्यों में डिलर्स है, 350 उद्योजक है. राज्य के 21 शहरों में सोलर सिस्टिम जनजागृती उपक्रम चलाया जा रहा है ऐसा कंपनी के एमडी अमित आरोकार ने प्रेस वार्ता में कहा.

Related Articles

Back to top button