अमरावती

नागपुर-मुंबई समृद्धी महामार्ग को लगा चोरी का ग्रहण

25 दिनों में 4 लाख के क्रॉस मेटल बिम की चोरी

धामणगांव रेल्वे / दि.18– कुछ ही दिनों के पश्चात यात्रियों के लिए यातायात हेतु सुसज्ज नागपुर-मुंबई समृद्धी महामार्ग को चोरी का ग्रहण लगा है. 25 दिनों में लगभग 4 लाख रुपए के रास्ते की सुरक्षा के लिए लगाए जाने वाले क्रॉस मेटल बिम चोरी हुए है. विदर्भ में आय का स्त्रोत बढाने के लिए वरदान नागपुर-मुंबई समृद्धी महामार्ग का काम अब अंतिम चरण में पहुंच चुका है कुछ हि दिनों में यह महामार्ग विकास महामंडल को सुर्पूत किया जाएगा. किंतु समृद्धी महामार्ग पर लगाए जाने वाले क्रॉस मेटल बिम की ही चोरी की जा रही है. विशेष बिम यहां सें निकालकर बकायदा ट्रैक्टर से ले जाने की जानकारी सामने आयी है.
तहसील स्थित जवला धोत्रा, वाई बोथ इन गांवों से बिम की चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है. प्रत्येक 10 फुट के इस बिम की किमत बाजार में प्रति बिम 10 से 12 हजार रुपए बतायी गई है. मुंबई-नागपुर समृद्धी महामार्ग की सुरक्षा की जवाबदारी टाक्स फोर्स नामक जिला नियंत्रण समिति के पास है. जिसमें रास्ते विकास महामंडल के अधिकारी, जिलाधिकारी, उपविभागीय अधिकारी तथा तहसीलदार इस समिति के सदस्य है समिति व्दारा ध्यान दिया गया तो चोरी की घटना नहीं हो सकती.
पुलिस प्रशासन की अनदेखी
पिछले दो महीनों से नागपुर-मुंबई समृद्धी महामार्ग के क्रॉस मेटल बिम की चोरी हो रही है. चोरी की शिकायत एनसीसी कंपनी व्दारा तलेगांव दशासर पोलिस स्टेशन में की गई थी. किंतु अब तक भी चोर को पकडने में पुलिस कामयाब नहीं हुई. पुलिस प्रशासन व्दारा चोरी की घटना को गंभीरता से नहीं लिया गया.
पुलिस चोरी के मामले की गंभीरता से जांच करें
समृद्धी महामार्ग का काम पूर्ण हो चुका है. कुछ ही दिनों में यह महामार्ग रास्ते विकास महामंडल को सुर्पूत किया जाएगा. किंतु यह क्रॉस मेटर बिम की चोरी का प्रमाण बढा है चोरियां नहीं रोकी गई तो रास्ते की सुरक्षा का प्रश्न निर्माण होगा. पुलिस प्रशासन चोरी के मामले की गंभीरता के साथ जांच करे.
– निरज कुमार, मेनेजर एनसीसी कंपनी

Related Articles

Back to top button