अमरावती

आर्थिक अपराध शाखा ने मनपा जाकर की राठोड से संबंधित जांच

निजी शौचालय घोटाला मामला

अमरावती प्रतिनिधि/दि.9 – व्यक्तिगत शौचालय घोटाला मामले के संदर्भ में आर्थिक अपराध शाखा के पथक ने मनपा के तत्कालीन मुख्य लेखाधिकारी प्रेमदास राठोड के संदर्भ में मनपा जाकर आवश्यक जांच पडताल की.
इसके तहत यह जानने का प्रयास किया गया कि, अपने सेवाकाल के दौरान प्रेमदास राठोड कितने दिन और किन-किन वजहोें के चलते काम से अनुपस्थित रहे. साथ ही उनके पास किन-किन कामोें की जिम्मेदारी थी. बता दें कि, इससे पहले आर्थिक अपराध शाखा पुलिस द्वारा राठोड को पूछताछ हेतु बुलाया गया था. किंतु पूछताछ के बीच में ही उनकी तबियत बिगड गयी थी और उन्हें अस्पताल में भरती करना पडा था. ऐसे में पूरी संभावना है कि, राठोड को अदालत द्वारा स्वास्थ्य कारणों के चलते जमानत मिल जायेगी. अत: आर्थिक अपराध शाखा द्वारा अपने स्तर पर राठोड की जांच की जा रही है.
ज्ञात रहे कि, निगमायुक्त प्रशांत रोडे की सतर्कता व समयसूचकता के चलते यह घोटाला उजागर हुआ था. पश्चात इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कराने के बाद मामले की जांच आर्थिक अपराध शाखा को सौंपी गयी. व्यक्तिगत शौचालय के निर्माण की रकम हेतु संबंधित ठेकेदारों को दिये गये धनादेशों पर तत्कालीन मुख्य लेखाधिकारी प्रेमदास राठोड के हस्ताक्षर है. ऐसे में आर्थिक अपराध शाखा पुलिस द्वारा राठोड को अपनी जांच के दायरे में लिया गया है.

Related Articles

Back to top button