अमरावती

एड. प्रशांत देशपांडे का अभा नाट्य परिषद में निर्विरोध निर्वाचन

अकोला से उनवणे तथा वाशिम से देशमुख व कव्हलकर ने मारी बाजी

अमरावती/दि.18 – अखिल भारतीय मराठी नाट्य परिषद की विदर्भ से 7 सीटों हेतु हुए चुनाव के नतीजे गत रोज घोषित हुए. जिसमें अमरावती से एड. प्रशांत देशपांड अभा नाट्य परिषद में निर्विरोध निर्वाचित हुए है. वहीं अकोला में हुए काटे के मुकाबले में गिता उनवणे ने बाजी मारी. साथ ही वाशिम से उज्वल देशमुख व नंदकिशोर कव्हलकर विजयी रहे.
बता दें कि, समूचे राज्य से मराठी नाट्य परिषद के 60 सदस्यों का चयन करने हेतु विगत 16 अप्रैल को चुनाव कराए गए थे. जिसमें विदर्भ के अमरावती व अकोला जिले से एक-एक, वाशिम जिले से 2 तथा नागपुर जिले से 3 ऐसे कुल 7 सदस्यों का चयन होना था. इसमें से अमरावती की सीट से एड. प्रशांत देशपांडे का निर्विरोध निर्वाचन हो गया. वहीं वाशिम, अकोला व नागपुर जिले में चुनाव करवाने पडे. इसके नतीजे कल सोमवार 17 अप्रैल को घोषित किए.
अकोला जिले में मलकापुर शाखा के वरिष्ठ रंगकर्मी प्रा. मधु जाधव को अकोला शाखा के राम जाधव गुट के प्रत्याशी गीताबाली उनवणे ने पराजीत करते हुए जीत हासिल की. यहां पर सचिन गिरी व मधुकर जाधव भी चुनावी मैदान में थे. लेकिन 20 वर्ष में पहली बार एक महिला उम्मीदवार मैदान में रहने के चलते सचिन गिरी ने अपनी दावेदारी पीछे लेकर गीताबाली उनवणे को अपना समर्थन घोषित किया था. वहीं प्रा. मधु जाधव के प्रचार हेतु ख्यातनाम कलाकार प्रशांत दामले खुद अकोला आए थे. लेकिन इसके बावजूद 684 में से 382 सदस्यों ने ही अपने मताधिकार का प्रयोग किया. जिसमें गीताबाली उनवणे को 191 तथा प्रा. जाधव को 188 वोट मिले और केवल 3 वोटों से प्रा. जाधव को हार का सामना करना पडा.
उधर वाशिम जिले से उज्वल देशमुख व नंदकिशोर कवलकर ने चुनाव जीता. वाशिम जिले से इस चुनाव में देशमुख व कवलकर के साथ ही राजू जोगदंड, सदानंद दाभाडकर, नितिन पगार, यशवंत पद्मगिरवार, अनिल बली व श्रीकांत भाके ऐसे कुल 8 उम्मीदवार मैदान में थे. वाशिम जिले के वाशिम, मानुरा व कारंजा इन तीन मतदान केंद्रों पर 1088 में से 767 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था.

Related Articles

Back to top button