अमरावतीमहाराष्ट्र

ईडी ने श्रीसूर्या की अमरावती सहित अकोला, नागपुर और मडगांव की संपत्ति जब्त की

ब्याज अधिक देने का प्रलोभन देकर सैकडों निवेशको को ठगा

* शिकायत के बाद ईडी की कार्रवाई, अब तक 38 करोड रुपए की संपत्ति जब्त
अमरावती/दि.7– ईडी के दल ने समीर जोशी संचालित मनी लाँडरिंग प्रतिबंधक कानून के तहत मे. श्रीसूर्या इन्वेस्टमेंट की 38.33 करोड रुपए की संपत्ति जब्त की है. इसमें नागपुर, अमरावती, अकोला, मडगांव की चल और अचल संपत्ति का समावेश है.
समीर जोशी निवेशको को आकर्षक ब्याज का प्रलोभन दिखाकर विभिन्न योजना में बडी रकम स्वीकारता था. इसके जरिए उसने सैकडों निवेशको के साथ करोडो रुपए की जालसाजी की. यह घोटाला उजागर हुआ तब जोशी ने 5 हजार निवेशको से धोखाधडी कर 250 करोड रुपए का घोटाला किया रहने का निष्कर्श प्राथमिक जांच में निकाला गया था. लेकिन 5 हजार निवेशको में से कुछ लोगों ने ही उसके खिलाफ शिकायत करने करने का साहस दिखाया था. उसके खिलाफ नागपुर पुलिस ने विविध मामले दर्ज किए है. इस आधार पर ईडी ने जांच शुरु की. मे. श्रीसूर्या इन्वेस्टमेंट अंतर्गत जोशी ने अनेक निवेशको को फंसाया. वासनकर मॉडेल के पैटर्न पर उसने झुठे आश्वासन देकर नागरिकों को अपने जाल में फंसाया. निवेशको को आकर्षित करने के लिए तरह-तरह के विज्ञापन दिए. निवेशको के पैसों का दुरुपयोग कर अपने परिवार के सदस्यों और खुद के नाम संपत्ति इकठ्ठा की. आरोप के मुताबिक जोशी ने कुल 1267 निवेशको से करीबन 105.05 करोड रुपए की धोखाधडी की है. इस मामले की जांच जारी है.

* 25 एजेंट सहआरोपी
निवेशको द्वारा मे. श्रीसूर्या इन्वेस्टमेंट में निवेश करने के लिए विविध उपक्रम चलाए गए. निवेश कार्यक्रम भी लिया गया. बडी संख्या में बैठके ली गई. साथ ही विविध एजेंट भी नियुक्त किए गए. प्रत्येक निवेश पर इन एजेंटो ने 3 से 7 प्रतिशत कमीशन स्वीकार किया. ऐसे कुल 25 एजेंट की पहचान की गई है. उन्हें सहआरोपी किया गया है.

Related Articles

Back to top button