अमरावती

एडिफाय स्कूल ने जीता फुटबाल प्रतियोेगिता का फायनल

सुब्रतो मुकर्जी कप एसोसिएशन का आयोजन

अमरावती/ दि. 27-शहर के सायंस्कोर मैदान में सुब्रतो मुखर्जी कप एसोसिएशन द्बारा अंडर 14 तथा अंडर 17 ब्वॉयज तथा गर्ल्स के जिलास्तरीय शालेय फुटबाल मैचेस 26 जलाई मंगलवार से प्रारंभ हुए. मैच के पहले ही दिन जिले के ग्रामीण भाग में आनेवाली सारी 6 टीमों के बीच मुकाबले आयोजित हुए. इन 6 टीमों में से 2 टीम फाइनल के लिए क्वालिफाई हुई. जिनमें चांदुर बाजार के फातिमा स्कूल और अमरावती तहसील के एडीफाय स्कूल का समावेश रहा. फाइनल मैच में एडीफाय स्कूल ने 2-1 से जीत दर्ज कर सुब्रतो कप पर कब्जा जमाया. एडिफाय स्कूल अब डिविजन लेवल मैचेस के लिए सिलेक्ट हो गई है.
शहर में यह कप मैचेेस अमरावती जिला फुटबाल एसोसिएशन के सचिव एवं एनआईएस कोच सुशील सुर्वे और शहर के इंडिपेंडेट फुटबाल क्लब के प्रशिक्षक दिनेश म्हाला के मार्गदर्शन में आयोजित हुए श्रृंखला के उद्घाटन समारोह में जिला क्रीडा अधिकारी वर्षा सालवी ने सायंस्कोर मैदान का पूजन किया. सभी टीमों का एक दूसरे से परिचय कराया और श्रृंखला का आरंभ किया. सुब्रतो मुखर्जी कप एसोसिएशन भारत सरकार के खेल मंत्रालय से मान्यता प्राप्त संगठन है. अंडर 17 मैचेस हेतु जिले से ब्वॉयज की कुल 20 टीम आयी थी. जिनमें से 6 ग्रामीण भाग की और 14-16 शहरी भाग की रही. अंडर 17 गर्ल्स की जिले से कुल 4 टीमें आयी है. जिनमें से 2 ग्रामीण तथा 2 शहरी भाग की रही.
क्रीडा अधिकारी संतोष विघ्ने ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि मैच के लिए सुंदर क्षेत्र जैसे चिखलदरा क्षेत्र की टीम के लिए रहने की व्यवस्था की गई थी. इसके अलावा टीम प्लेयर्स के लिए पानी की और प्राथमिक सामग्रियों का भी इंतजाम जिला क्रीडा अधिकारी कार्यालय द्बारा किया गया. 27 जुलाई को शहरी भाग से आई अंडर 14 की करीब 10 स्कूल टीमों मेंं मुकाबला होगा. जिनमें युनिक स्कूल, नारायणा विद्यालय, सेंट थामस, विनायक गुरूकुल, मणिबाई इंग्लिश तथा गुजराती माध्यमिक शाला, स्कूल ऑफ स्कालर्स, गोल्डर किड्स, राजेश्वरी और शिवाजी बहुउद्ेदशीय संस्था के स्कूल का समावेश है.

Related Articles

Back to top button