अमरावती

संपादक पत्रकार महासंघ ने किया मो. जावेद का सत्कार

समाज भूषण पुरस्कार देकर किया गया सम्मानित

अमरावती/दि.21 – हाल ही में संपादक पत्रकार महासंघ द्वारा नूर नगर स्थित मनपा शाला क्रमांक 9 के मुख्याध्यापक मोहम्मद जावेद का उनकी उत्कृष्ट शिक्षा सेवा को देखते हुए समाज भूषण पुरस्कार देकर सम्मान व सत्कार किया गया. स्थानीय सरकारी विश्राम गृह पर आयोजीत समारोह में संपादक पत्रकार महासंघ के अध्यक्ष डॉक्टर बशीर खान पटेल की अध्यक्षता में मुख्याध्यापक मो. जावेद सम्मानित किये गये.
बता दें कि, वर्ष 2007 में नूर नगर परिसर के तत्कालीन पार्षद कलंदरोद्दीन के सहयोग से जावेद सर ने किराए का कमरा लेकर 35 बच्चों से एक छोटी सी स्कूल शुरू की थी. इस स्कूल का खर्च 2 साल तक पूर्व पार्षद कलंदरोद्दीन ने अपनी जेब से दिया और उस स्कूल को अलबदर नाम दिया गया. इसी स्कूल को आज अलबदर या मनपा शाला नंबर 9 के नाम से जाना जाता है. मुख्याध्यापक मो. जावेद द्वारा शुरू से लेकर अब तक की गई मेहनत के चलते 35 बच्चों से शुरू की गई इस शाला की पटसंख्या अब 635 हो गई है और इस स्कूल में आज 14 शिक्षक कार्यरत है. आज जहां एक ओर लोग-बाग मनपा की स्कूलों से किनारा कर रहे हैं, वहीं मनपा शाला क्रमांक 9 में सभी तरह की बुनियादी सुविधाये उपलब्ध हैं, जिसके चलते क्षेत्र के सर्वसामान्य नागरिक अपने बच्चों का इस शाला में प्रवेश करवाते है.
मुख्याध्यापक मो. जावेद के सम्मान अवसर पर विदर्भ पॉवर के संपादक संतोष पीढेकर, विदर्भ खबरनामा से कमर राज़, वीएसएम चैनेल के सईद खान, शेरे हिन्द के सलमान भाई, हम भारत के लोग से समाज सेवक डॉ. असलम भारती, ईसरार आलम, आत्म-सम्मान के अज़हर पटेल सहित संपादक पत्रकार महासंघ के पदाधिकारी बड़ी संख्या में मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button