अमरावती

शिक्षा कार्य समिति ने घर जाकर किया ऋग्वेद का सत्कार

वीर शैव लिंगायत समाज का उपक्रम

अमरावती/ दि. 17- स्थानीय वीर शैव लिंगायत समाज की ओर से इस वर्ष हाल ही में घोषित सीबीएसई की 12 वीं परीक्षा में ऋग्वेद दत्तात्रय फिस्के (एकनाथपुरम)अमरावती ने 97 प्रतिशत अंक प्राप्त करके जिले में टॉपर रहा है. हाल ही में समिति की ओर से उसके घर जाकर सत्कार किया गया.
इस अवसर पर पूर्व सांसद अनंतराव गुढे, अशोक जीवरकर, विलास काले, मनोहर आप्पा कापसे, कैलाश गिलोरकर,नीलेश धाके, संजय गव्हाणे, सदानंद कुर्‍हे , दिलीप मानेकर, रमेश आजने, सतीश गव्हाणे,अशोक आप्पा तेले आदि उपस्थित थे. उसी प्रकार बसवेश्वर समिति के अध्यक्ष पराग गनथडे ने भी उसे शुभकामनाएं दी. उसके माता-पिता का भी इस अवसर पर समाज बंधुओं ने सत्कार किया.
वीर शैव लिंगायत समाज के जिले के गरीब होनहार तथा गुणवंत विद्यार्थियों को समाज की ओर से 12 वीं के बाद उच्च शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति प्रदान की जाती है. समाज की ओर से जांच करके विद्यार्थियों का चयन शिक्षा कार्य समिति करती है. शैक्षणिक सत्र 2023-24 हेतु 13 विद्यार्थियों को 1 लाख 30 हजार की छात्रवृत्ति देने का समिति का मानस है. आवेदन स्वीकार करने की अंतिम तारीख 30 सितंबर है. आवेदन समिति के समन्वयक अशोक आप्पा जीवरकर, उदय चाकोते, विलास काले तथा कैलाश आप्पा गिलोरकर के पास उपलब्ध है.

Related Articles

Back to top button