अमरावती

अस्त-व्यस्त यातायात में सुधार लाने का प्रयास

बेलगाम वाहन चालकों पर की जाएगी कार्रवाई

  • मनपा की मदद से बनायी जाएगी योजना

  • पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह की पहल

अमरावती/दि.26 – शहर की अस्त व्यस्त यातायात व्यवस्था में सुधार लाने के लिए पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह व्दारा प्रयास किए जाएंगे. जिसमें मनपा की मदद से योजना बनायी जाएगी और बेलगाम वाहन चालकों पर कार्रवाई की जाएगी. शहर की अस्त व्यस्त यातायात व्यवस्था शहरवासियों के लिए सर दर्द बनी हुई है. वहीं दुर्घटनाओं का कारण भी बनी है. इस मामले को लेकर सीपी डॉ. आरती सिंह गंभीर है.
वाहन चालकों की मनमानी के चलते शहर के व्यस्ततम चौक चौराहों पर कई बार जाम लग जाता है और लोगों को आवाजाही में परेशानी होती है. इस बात को गंभीरता से लेते हुए पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने योजना बनाना शुरु कर दिया है. महानगर पालिका की सहायता से इस योजना को साकार करने की दिशा में पहल शुरु हो चुकी है. आगामी दिनों में इसके परिणाम दिखाई देने लगेंगे. नियमों का उल्लंघन करने वाले लापरवाह वाहन चालकों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

इन क्षेत्रों में सर्वाधिक अस्त-व्यस्त यातायात

शहर के अस्तव्यस्त यातायात में इतवारा बाजार, अंबादेवी रोड, श्याम चौक, राजापेठ, नमूना, टांगा पड़ाव चौक, जवाहर गेट, सराफा बाजार, पठान चौक का समावेश है. यहां पार्किंग की समस्या के अभाव में व अतिक्रमण के कारण रास्ते सिकुड़ गए हैं.

Dr.-Aarti-Singh-amravati-mandal

मिलजुलकर करेंगे काम

शहर की अस्तव्यस्त यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए महानगरपालिका के साथ मिलकर काम किया जाएगा. सीपी डॉ. आरती सिंह के मुताबिक इतवारा बाजार सहित कई क्षेत्रों में पैदल चलना भी मुश्किल हो चुका है. ऐसे भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में वाहन चालकों को अनुशासित करने अमल किया जाएगा और सुचारु यातायात व्यवस्था शहर में की जाएगी.

वाहनों की बढ़ रही संख्या

शहर में दिनों दिन वाहनों की बढ़ती संख्या और पार्किंग के अभाव व अतिक्रमण के चलते रास्ते सिकुड़ रहे हैं. जिसकी वजह से भीड़भाड़ वाले इलाकों में यातायात जाम की स्थिति पैदा हो रही है. ऐसे में दुर्घटना की संभावना बनी रहती है. ऐसी स्थिति को बदलने के लिए मनपा के साथ सीपी डॉ. आरती सिंह ने पहल शुरु की है.

यातायात पुलिस जुटी काम में

सीपी डॉ. सिंह व्दारा निर्देश दिये जाने के पश्चात यातायात पुलिस काम में जुट चुकी है. इस पर यातायात पुलिस कर्मियों ने अमल करना भी शुरु कर दिया है. पुलिस तथा यातायात विभाग व महापालिका आयुक्त से इस संदर्भ में पत्र लिखकर बातचीत करने की जानकारी पुलिस आयुक्त व्दारा आरंभ कर दी गई है,यह जानकारी सीपी डॉ. आरती सिंंह ने दी.

लंबे अरसे से जरुरत

शहर का विस्तार तेजी से हो रहा है. वाहनों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है. यातायात जाम की समस्या गंभीर होती जा रही है. ऐसे में लंबे अरसे से यातायात व्यवस्था शुरु किये जाने की बात महसूस की जा रही थी. अब इस मामले में पुलिस आयुक्तालय व्दारा गंभीरता से कदम उठाये गये है और सीपी आरती सिंह व्दारा की गई इस पहल की सराहना की जा रही है.

Related Articles

Back to top button