अमरावती

शिकायतकर्ता का पूरी तरह से समाधान करने का रहेगा प्रयास

नवनियुक्त एसपी विशाल आनंद ने दी जानकारी

* कहा-कुछ गलत होने पर बर्दाश्त नहीं करेंगे
अमरावती/दि.28– जिले में शांति एवं सुव्यवस्था कायम रखी जाएगी. पुलिस थाना में शिकायत लेकर आने वाले शिकायर्ता का पूरी तरह से समाधान किया जाएगा. इसके लिए हम पूरा-पूरा प्रयास करेंगे. इस संबंध में सूचना सभी थानेदार को दी गई है, यह बात हालही में पदभार संभालने वाले पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद ने कही. उन्होंने कहा कि, काम करते समय हमेशा बेसिक पेट्रोलिंग पर जोर दिया जाएगा. आम नागरिक पुलिस के पास न्याय की अपेक्षा से आते है. ऐसे समय उन्हें निराश न होना पडे इस दृष्टि से हमारा प्रयास रहेगा. कहीं भी यदि कहीं भी कुछ गलत हो रहा होगा तो हम वह बर्दाश्त नहीं करेंगे. कर्मचारी और अधिकारियों के लिए कई स्थानों पर बेहतर दर्जे के क्वार्टर्स नहीं है, कुछ थाना क्षेत्र की इमारतें भी पुरानी हुई है. इसलिए अमलदारों को रहने के लिए थाना क्षेत्र में उत्तम निवासव्यवस्था और थाना के लिए बेहतर दर्जें की इमारत हो, इसके लिए हम प्रयास करेंगे, ऐसा पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद ने कहा. इसके साथही ग्रामीण पुलिस दल के अधिकारी और कर्मचारियों के लिए शहर से सटे कोंडेश्वर परिसर में 208 सदनिका का काम 2019 से शुरु हुआ है. जुलाई 2022 में यह प्रकल्प पूरा होना अपेक्षित था, लेकिन अब तक यह प्रकल्प पूरा नहीं हुआ, यह जानकारी हमें मिली है. यह प्रकल्प जल्द ही पूरा होना जरूरी है. इस प्रकरण में हम गंभीरता से ध्यान देंगे.

* यूनिफॉर्म सर्विस मिलने की खुशी
आईटीआई के बाद प्रशासकीय सेवा में जाना तय किया था. उस दिशा से तैयारी शुरु की. आईएएस हासिल करने का प्रयास था, लेकिन आईपीएस मिला. आईएएस न मिलकर आईपीएस मिला, इस बात से नाराज नहीं हुआ. इसके विपरित यूनिफॉर्म सर्विस मिलने की बेहद खुशी हुई है. मुझे मिले हुए पद से आम जनता को न्याय दिलाने का प्रयास रहेगा, ऐसा एसपी विशाल आनंद ने कहा.

* विशाल आनंद मूलत: हैदराबाद निवासी
विशाल आनंद मूलत: हैदराबाद के निवासी है. उनके परिवार में इसके पूर्व कोई भी पुलिस दल में नहीं था. उनके माता और पिता सरकारी सेवा में है. विशाल आनंद ने आईआईटी रुरकी से 2010 में बीटेक पूरा किया. बीटेक करने के बाद उन्होंने केंद्रीय लोकसेवा आयोग की परीक्षा देकर 2016 मेें आईपीएस ज्वाइन किया. उन्होंने अहमदनगर में परिविक्षाधीन कालावधि पूरा किया. वे चार साल तक राज्यपाल के एडीसी के रूप में कार्यरत थे. इसके बाद एक साल नागपुर ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक और अब अमरावती में पदभार संभाला है.

Related Articles

Back to top button