अमरावतीमुख्य समाचार

अकिदत के साथ अदा की गई ईद की नमाज़

देश कि सलामती, अमन व शांति की मांगी दुआ

शिरजगाव कसबा/दि.3– गुरूवार को पुरे देशभर में उत्साह के साथ ईद की खुशियां मनाई गाई. ईद के मौके पर पूरे देश के मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा नमाज़ पढ़ने का खूबसूरत मंजर दो साल बाद देखने को मिला. कोरोना काल के बाद पहली ईद उत्साहपूर्ण मनाई गई. कुछ इसी तरह का खूबसूरत मंजर शिरजगांव कसबा में भी देखने को मिला जहां एक साथ हजारों लोगों द्वारा ईद कि नमाज़ ईदगाह पर अदा की गई.
तय समय के मुताबिक 7:30 बजे ईदगाह पर ईद की नमाज़ अदा की गई उसके बाद इस पूरे दुनिया तथा हिंदुस्तान की अमन व शांति के लिए अल्लाह से दुआ मांगी गई ईदगाह स्थल पर ग्राम पंचायत द्वारा पानी का भी बेहतर इंतजाम था ट्राफीक नियोजन हेतु पुलिस प्रशासन पुरी तरह मुस्तैद थे वही थानेदार प्रशांत गिते ने गांव वासियो को ईद कि शुभकामनाएं दी.

* ग्राम पंचायत द्वारा शरबत वितरण
ईद की नमाज़ अदा करने के बाद पैदल चलकर कब्रिस्तान की ओर जाने वाले लोगों के लिए सोमवारखेड़ा स्थित कब्रिस्तान के पास ठंडे पानी और शरबत का इंतज़ाम ग्राम पंचायत द्वारा किया गया था ईदगाह से थके मांदे आ रहे लोगों ने ठंडा पानी और शरबत का खुब आनंद लिया. ग्राम पंचायत द्वारा प्रथम इस तरह का उपक्रम किया गया जहां सभी ग्रामपंचायत कर्मचारी,सचिव आर.आर.दाभाडे, सरपंच प्रविण खेरडे,पुर्व पंचायत समिति सभापति नाज़िम बेग तथा सभी ग्राम पंचायत सदस्यों की विशेष उपस्थिति रही वही आपसी भाईचारे की मिसाल देखने को मिली ग्राम पंचायत द्वारा किए गए सराहनीय कार्य कि स्थानीय नागरिकों द्वारा खूब प्रशंसा की जा रही है.

Related Articles

Back to top button