अमरावतीमुख्य समाचार

हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ईद-उल-अजहा का पर्व

सुबह 8 बजे ईदगाह मैदान पर अदा हुई सामूहिक नमाज

* सभी मस्जिदों में भी सुबह 6.30 से चलता रहा नमाज का दुआ का दौर
अमरावती/दि.29 – शहर सहित जिले में आज मुस्लिम समाज बंधुओं द्बारा अपनी धार्मिक मान्यताओं के तहत बडे हर्षोल्लास के साथ ईद-उल-अजहा का त्यौहार मनाया गया. जिसके तहत ईद की नमाज अदा करने के बाद कुर्बानी की रस्म पूरी की गई. इसके तहत आज सुबह स्थानीय हाथिपुरा परिसर स्थित मस्जिद मिस्किन शाह मियां से ईदगाह मैदान के लिए नमाजियों का काफिला रवाना हुआ और सुबह 8 बजे हैदरपुरा ईदगाह में ईद-उल-अजहा यानि बकरीद की सामूहिक नमाज अदा की गई. इस समय मस्जिद मिस्कीन शाह मियां के ईमाम व खतीब मुफ्ती शरफोद्दीन साहब ने ईद की नमाज पढाई और नमाज के बाद अमन व शांति के लिए दुआ की गई. जिसके उपरान्त सभी समाजबंधुओं ने एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद पेश की. पश्चात सभी ने अपने-अपने घर जाकर कुर्बानी की रस्म अदा की.
ईदगाह मैदान पर कब्रस्तान समिति के अध्यक्ष हाजी मसूद अहमद, सचिव शहजाद अनिस खान व कार्यकारी सदस्य रहमत खान तथा मस्जिद मिस्कीन शाह मियां के अध्यक्ष अय्युब बाबू व कार्यकारी सदस्य हाजी अ. रशीद, हाजी अशफाक बाबू आदि सहित समाज के अनेकों गणमान्यों ने सभी समाज बंधुओं को ईद-उल-अजहा की मुबारक बाद दी. विशेष उल्लेखनीय है कि, आज सुबह से ही शहर में बारिश वाला वातावरण बना रहा और रिमझिम पानी भी बरस रहा था. लेकिन इसके बावजूद ईदगाह मैदान पर ईद की नमाज अदा करने हेतु सैकडों मुस्लिम समाजबंधुओं की मौजूदगी रही और सभी ने एकसाथ मिलकर ईद की नमाज अदा करते हुए नमाज के बाद अमन व शांति की दुआ पढी.
इसके साथ ही शहर की सभी मस्जिदों में सुबह 6.30 से 8.30 बजे तक नमाजों और दुआओं का दौर चलता रहा. जिसके तहत साबनपुरा स्थित मरकज में सुबह 8.30 बजे ईद की नमाज पढी गई. जहां पर सभी ने नमाज के बाद दुआ पढते हुए एक-दूसरे को बकरीद के पर्व की बधाई दी. जिसके पश्चात शहर के मुस्लिम बहुल इलाकों में कुर्बानी की रस्म का सिलसिला शुरु हुआ.

Related Articles

Back to top button