अमरावती

आठ घंटे बचाव कार्य, रस्सी से निकाले शव

चिखलदरा का कार खाई में गिरने का हादसा

चिखलदरा/दि.18– हिल स्टेशन में धूंध का वातावरण बना है. मौसम का मजा लूटने के लिए आदिलाबाद से आठ लोग शनिवार रात फोरव्हीलर से चिखलदरा आए. मेलघाट में प्रवेश किया. किंतु होनी को कुछ ओर मंजूर था. तडके इनकी कार मडकी गांव के पास पहुंचते ही गहरी धूंध के कारण चालक को वायपर का उपयोग करना पडा. बावजूद इसके मडकी गांव के पास कार 400 फीट गहरी खाई में जा गिरी. पुलिस ने स्थानी लोगों की मदद से रस्सी के सहारे बचाव कार्य चलाया. आठ घंटे की मशक्कत पश्चात चारों शव निकाले जा सके.
तेलंगाना ग्रामीण बैंक के कर्मचारी पर्यटकों की गाडी रविवार तडके खाई में गिर गई. चार लोगों की मौत हो गई. जिसमें चालक का समावेश है. चार अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए. उनका अमरावती के अस्पताल में उपचार शुरु है. पुलिस के 112 नंबर पर कॉल आई. ग्रामीणों की सहायता से सबसे पहले घायलों को खाई से निकाला गया. उन्हें अचलपुर उपजिला अस्पताल भेजा गया. जिससे तेजी से उपचार शुरु हो गया. पुलिस का प्राथमिक अंदाज है कि चालक का धूंध की वजह से अनुमान चूक गया और सीधा रस्ता समझकर कार आगे बढा दी. जिससे दुर्घटना हुई. थानेदार आनंद पिदुरकर, उपनिरीक्षक सुरेश राठोड, जमादार दिनेश तायडे, विनोद इसल, श्रीकांत खानंदे, सुमित सुरजुसे, नंदलाल धुर्वे आदि ने रस्सी से शव निकाले.
* चरवाहे को दिखाई दिए
चिखलदरा में रात-दिन घना कोहरा रहने के कारण वाहन चालकों को हेड लाइट शुरु रखकर यात्रा करनी पड रही है. मोड के मार्ग पर मडकी के पास पठार पर चालक को रास्ते का अंदाज नहीं आया. जिससे कार खाई में गिरी. सबसे पहले चरवाहे को दिखाई दी उसने लोगों को सूचित किया.

Related Articles

Back to top button