अमरावती

पुलिस कस्टडी में पहुंचे आठ कैदी निकले कोरोना पॉजीटिव

दो सुपर स्पेशालीटी में भरती, पांच कैदी कोरोेंटाईन

अमरावती प्रतिनिधि/दि.२३ – स्थानीय मध्यवर्ती जेल में बीते पंद्रह दिनों पूर्व एक भी कैदी कोरोना संक्रमित नहीं था. लेकिन आठ कैदी पुलिस कस्टडी में पहुंचे व कोरोना लेकर वापिस आये. उनमें से दो कैदी सुपर स्पेशालीटी अस्पताल में दाखिल किये गये है. जबकि पांच कैदियोें को कोरोेंटाईन केेंद्र में उपचार किया जा रहा है. जेल में कोरोना की एंट्री होने सेे अब कोरोना का भय बढने लगा है. जिसके चलते ेनियमों का कडाई से पालन किया जा रहा है.
ेयहां बता दें कि, बीते 1 मई 2020 से जनवरी 2021 के दरम्यान जेल में 165 कैदी संक्रमित पाये गये थे. इनमें से एक कर्मचारी, एक कैदी ऐसे कुल दो लोगोें की कोरोना ने जान ली है. यहां के मध्यवर्ती जेल में कोरोना का संक्रमण न हो, इसके लिए 30 अप्रैल 2020 से कडी नियमावली लागू की गई है. पुरानी जेल में कैदियोें को एंट्री देने से पहले कोरोना टेस्ट, अस्थायी जेल में 14 दिन कोरोंटाईन रखने की नियमावली आज भी बरकरार है. इसी तर्ज पर न्यायालयीन आठ कैदियों को जांच के लिए पुलिस कस्टडी में लिया गया था. तीन दिन की पुलिस कस्टडी के बाद उन्हेें अस्थायी जेल में भेजा गया था. आठ दिन के बाद कैदी वापिस लौटे जिसके बाद उनकी कोरोना जांच करने पर वे पॉजीटिव पाये गये. जिसके चलते आठोें कैदियोें पर उपचार चल रहा है.

बीते सप्ताह में पुलिस कस्टडी में कुछ कैदी गये थे. जिनमें से आठ कैदी कोरोना संक्रमित पाये गये है. इनमें से दो कैदियों को सुपर स्पेशालीटी और पांच कैदियों को होमगार्ड के कोरोंटाईन केंद्र में रखा गया है. आठों कैदियोें की तबियत ठीक है. कोरोना नियमावली का पालन करना अनिवार्य किया गया है.
– एफ. आय. थोरात
मेडिकल अधिकारीेे, जेल

Related Articles

Back to top button