अमरावतीमुख्य समाचार

फरार एहफाज के घर मिली आठ तलवार

राजा खान गिरफ्तार और तीन आरोपी नामजद

* दोनों रेती तस्कर जेल की सलाखों के पीछे
* सीपी के पुलिस दस्ते पर हमले का मामला
अमरावती/ दि.2 – पुलिस आयुक्त के विशेष दल पर हमला करने वाले दोनों आरोपियों को कल गुरुवार की दोपहर न्यायालय में पेश किया गया. अदालत ने दोनों को न्यायालयीन कस्टडी के तहत जेल रवाना करने के आदेश दिये. जिसपर पुलिस ने शोएब अहमद व रेहान शेख को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाया. वहीं दूसरी तरफ मौके पर पंचनामा के दस्तावेज छिनकर भागने वाला ऐहफाज अब तक पुलिस के हत्थे नहीं चढा. इसके कारण गाडगे नगर पुलिस व अपराध शाखा पुलिस का दल एहफाज की सरगर्मी से तलाश कर रही है. कल रात के समय पुलिस ने एहफाज के घर जाकीर कॉलोनी में तलाशी ली. सामने एक टीन के शेड में पुलिस ने आठ तलवार बरामद की है. इस मामले में पुलिस ने राजा खान नामक आरोपी को गिरफ्तार किया है. इस मामले में और तीन आरोपियों को नामजद कर उनकी भी तलाश शुरु की है.
पुलिस आयुक्त के विशेष दस्ते पर हमले के बाद गाडगे नगर पुलिस थाने के डीबी स्क्वाड और अपराध शाखा पुलिस के दल ने फरार आरोपी एहफाज अहमद की तलाश करते हुए उसके घर पहुंची. जाकिर कॉलोनी में पहुंचकर पुलिस के दल ने घर के पास एहफाज के मालिका एक टीन के बडे शेड में तलाशी ली गई. तब पुलिस को वहां से धारदार आठ तलवार मिली. पुलिस ने तलवार बरामद करते हुए जाकीर कॉलोनी निवासी 35 वर्षीय राजा खान रहिम खान को गिरफ्तार कर लिया. हथियार रखने के मामले में फरार एहफाज अहमद, बबलू, इमरान खान (ताज नगर) इन चारों के खिलाफ नागपुरी गेट पुलिस ने 4/25 आर्म एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरु की है.
बता दे कि, अमरावती-नागपुर महामार्ग पर पुलिस आयुक्त के विशेष दल ने रेती तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते समय बीते बुधवार की सुबह 7 बजे ट्रक क्रमांक एमएच 48/एजी-2416 तेजी से आता हुआ दिखाई दिया. पुलिस के दल ने उसे रोकने का प्रयास किया, मगर चालक ने ट्रक रोका नहीं. इसके कारण पुलिस ने पीछा कर उस ट्रक को अर्जुन नगर चौक पर रोका और चालक को नीचे उतारा. उस समय ट्रक मालिक शोएब अहमद एजाज अहमद वहां आया. उसने पुलिस के साथ हुज्जतबाजी की. इस दौरान शोएब का भाई एहफाज भी वहां पहुंच गया. उसने दल प्रमुख योगेश इंगले समेत राजस्व विभाग के अधिकारियों को गालियां दी. उनके पास रखे पंचनामे के दस्तावेज फाड दिये. इस समय पुलिस ने उसे रोकने का प्रयास किया. परंतु एहफाज ने पुलिस के साथ धक्कामुक्की करते हुए वहां से फरार हो गया.
इस मामले में पुलिस ने शोएब व चालक रेहान शेख को गिरफ्तार किया था. दोनों को कल गुरुवार की दोपहर गाडगे नगर पुलिस ने न्यायालय में पेश किया. अदालत ने दोनों को पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये. इसपर पुलिस ने दोनों को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाया. वहीं दूसरी तरफ एहफाज अब तक फरार ही है. उसकी तलाश के दौरान गाडगे नगर पुलिस के साथ ही अपराध शाखा पुलिस का दल ने आठ तलवार के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. अब ऐहफाज के साथ और तीन आरोपियों पुलिस की तलाश में है, मगर अब तक ऐहफाज का लोकशन पुलिस के हाथ नहीं लगा. इसके लिए पुलिस ने कुछ गुप्तचर भी काम से लगा रखे है.

शेख आबीद मुख्यालय अटैच: मामले से क्या है संबंध?
पुलिस आयुक्त के विशेष दस्ते पर रेती तस्करों ने हमला किया. इस घटना के बाद पुलिस आयुक्त ने मामले को गंभीरता से लेते हुए शहर में हो रही रेती तस्करी की जानकारी हासिल की. इसी तरह कुछ पुलिस थानों के कर्मचारियों की जानकारी ली. इसमें नागपुरी गेट पुलिस थाने के कर्मचारी शेख आबीद के बारे में कुछ जानकारी हासिल होते ही पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने शेख आबीद को आनन-फानन में रात के समय ही मुख्यालय अटैच किया. इस बारे में संबंधित थानेदार से पूछताछ की है. परंतु समाधानकारक जवाब नहीं मिल पाया. इस वजह से शेख आबीद का इस घटना से क्या संबंध है, यह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाया है, मगर पुलिस महकमे में उसकी अच्छी खासी चर्चा जारी है.

Related Articles

Back to top button