अमरावती

एकलव्य रेसिडेशियल पब्लिक स्कूल में प्रवेश की अवधि बढाई

अकोला/दि.12 – आदिवासी विभाग विकास अंतर्गत अंग्रेजी माध्यम के सभी एकलव्य मॉर्डल रेसिडेशियल स्कूल में प्रवेश के लिए 26 फरवरी को परीक्षा का आयोजन किया गया है. इस निमित्त वर्ष 2022-23 के शैक्षणिक सत्र में कक्षा 5 से 8वीं में पढनेवाले अनुसूचित जनजाति के विद्यार्थियों को प्रवेश लेने के लिए 30 जनवरी तक अवधि बढाई गई है. विद्यार्थी और पालकों को प्रवेश के लिए आवेदन प्रस्तुत करने का आवाहन एकात्मिक आदिवासी विकास प्रकल्प के प्रकल्प अधिकारी राजेंद्रकुमार हिवाले ने किया है.
अंग्रेजी माध्यम के एकलव्य रेसिडेशियल पब्लिक स्कूल में प्रवेश के लिए एकात्मिक आदिवासी विकास प्रकल्प कार्यक्षेत्र के जिले की सभी शासकीय व अनुदानित आश्रमशाला, जिला परिषद, नगरपालिका तथा मनपा की प्राथमिक व माध्यमिक शाला एवं सभी शासन मान्य अनुदानित प्राथमिक व माध्यमिक शाला के वर्ष 2022-23 के शैक्षणिक सत्र में कक्षा 5 से 8वीं में पढनेवाले अनुसूचित जनजाति के विद्यार्थी स्पर्धा परीक्षा के लिए पात्र रहेंगे. सभी शालाा के मुख्याध्यापकों को प्रवेश परीक्षा के आवेदन पत्र विद्यार्थियों से भरकर प्रकल्प अधिकारी, एकात्मिक आदिवासी विकास प्रकल्प अकोला कार्यालय में प्रस्तुत करने कहा गया है. आवेदन संबंधित शासकीय, अनुदानित आश्रमशाला के मुख्याध्यापक अथवा प्रकल्प कार्यालय, एकात्मिक आदिवासी विकास प्रकल्प अकोला के पास नि:शुल्क उपलब्ध है. आवेदन पत्र के साथ सक्षम अधिकारी व्दारा दिए गए वार्षिक उत्पन्न का तथा पालक का अथवा विद्यार्थियों की जाति का दाखिला आवेदनपत्र के साथ जोडना अनिवार्य है.

* परीक्षा का स्थल व समय
अकोला जिले के बार्शिटाकली तहसील की कोथली शासकीय आश्रमशाला, बुलढाणा जिले के मेहकर तहसील के घाटबोरी की शासकीय आश्रमशाला में 26 फरवरी 2023 को कक्षा 6वीं के लिए सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक तथा कक्षा 7वीं से 9वीं के लिए सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक परीक्षा ली जाएगी.

Related Articles

Back to top button