अमरावती

गडचिरोली में बुजुर्ग दम्पति सहित बच्ची की हत्या

खेत स्थित घर में मिले तीनों के शव, गला रेतकर उतारा गया था मौत के घाट

गडचिरोली /दि.8– समिपस्थ भामरागड तहसील में येमली बुर्गी पुलिस सहायता केंद्र अंतर्गत आने वाले गुंडापुरी गांव में बुजुर्ग दम्पति सहित उनकी 10 वर्षीय पोती की गला काटकर हत्या कर दिए जाने की घटना कल गुरुवार 7 दिसंबर की सुबह उजागर हुई. जिसके चलते पूरे परिसर में अच्छा खासा हडकंप व्याप्त है.

इस संदर्भ में पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक देवू दसरु कुमोटी (60) व उनकी पत्नी बिच्चे देवू कुमोटी (55, गुंडापुरी, तह. भामरागड) के साथ ही कक्षा चौथी में पढने वाली उनकी नातीन अर्चना रमेश तलांडे (10, मरकल, तह. ऐटापल्ली) के शव बरामद हुए है. कक्षा चौथी में पढने वाली अर्चना तलांगे दीपावली की छूट्टियां रहने के चलते गुंडापुरी में रहने वाले अपने नाना-नानी के घर आयी थी. कुमोटी दम्पति का गांव के पास खेत है. जहां पर फिलहाल धान की कटाई का काम चल रहा है. ऐसे में बुजुर्ग दम्पति अपने नातीन के साथ खेत में बने घर में रह रहे थे. जहां पर आज सुबह तीनों के रक्तरंजित शव बरामद हुए.

उल्लेखनीय है कि, 2 माह पहले अहेरी तहसील के महागांव में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या हुई थी. वहीं अब गुंडापुरी में घटित तीहरे हत्याकांड से जिले में अच्छा खासा हडकंप व्याप्त है. इस समय जिले में नक्सलवादी का पीएलजीए सप्ताह चल रहा है. जिसके साथ इस घटना को जोडकर देखा जा रहा है. परंतु पुलिस ने इस घटना का नक्सलवादियों के साथ कोई संबंध नहीं रहने की बात कहते हुए संदेह जताया है कि, संभवत: यह हत्याकांड संपत्ति के विवाद के चलते घटित हुआ है. जिसे ध्यान में रखते हुए पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है.

* गुंडापुरी में संपत्ति से संबंधित विवाद के चलते तीन लोगों की हत्या होने की प्राथमिक जानकारी है. अत: नागरिकों ने किसी भी तरह की अफवाहों पर विश्वास नहीं रखना चाहिए. इस मामले में योग्य तरीके से जांच की जा रही है और जांच के बाद आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा.
– नीलोत्पल,
पुलिस अधीक्षक, गडचिरोली

Related Articles

Back to top button