अमरावती

चुनाव आयोग ने मंगाई कोरोना स्थिति की रिपोर्ट

जिले में ४५३ ग्रामपंचायत चुनाव की तैयारी

अमरावती/दि.२४ – अमरावती जिले की सभी १४ तहसीलों की ४५३ ग्रामपंचायत चुनाव कोरोना महामारी के चलते स्थगित कर दिए गए थे. सभी ग्रामपंचायतों का कार्यकाल मई महीने में ही समाप्त हो गया था. किंतु कोरोना महामारी के चलते चुनाव रद्द कर दिए गए थे. अब पुन: राज्य चुनाव आयोग ने जिले की सभी ग्रामपंचायतों को कोरोना मरीजों की जानकारी मांगी है. जिसमें जानकारी के आधार पर राज्य चुनाव आयोग जल्द ही चुनाव प्रक्रिया के संदर्भ में अधिसूचना जारी करेगा.
अमरावती तहसील में ५३, धामणगांव रेलवे में ३४, चांदूर रेलवे तहसील में ३८ व अन्य तहसीलों की ग्रामपंचायतों का कार्यकाल समाप्त हो चुका है. इन सभी ग्रामपंचातों में चुनाव लेने की तैयारी राज्य चुनाव आयोग ने शुरु की है. अमरावती जिले में कोरोना महामारी अब नियंत्रण में है. साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों मेंं भी मरीजों की संख्या घट रही है. जिसमें सविस्तार जानकारी चुनाव आयोग को भिजवायी जाएगी. उसी जानकारी के आधार पर चुनाव आयोग चुनाव संबंधी रुपरेखा तय करेगा.

चुनाव आयोग को दी जाएगी जानकारी

राज्य चुनाव आयोग द्वारा जिले में आने वाली ग्रामपंचायत परिसर में कितने मरीज कोरोना के है, इनकी सूची ग्रामपंचायतों से मंगाई गई है. जल्द ही सभी जानकारी चुनाव आयोग को पहुंचायी जाएगी.
– प्रवीण देशमुख, चुनाव अधिकारी अमरावती

Related Articles

Back to top button