अमरावती

अमरावती संभाग शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र का चुनाव कल

शिक्षक मतदातों को रहेगा कल विशेष अवकाश

  • चुनाव अधिकारी पीयुष सिंह के निर्देश

अमरावती प्रतिनिधि/दि.३० – अमरावती संभाग शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में अपने मतदान का अधिकार निभाने के लिए सभी शिक्षकों को कल एक दिन का विशेष अवकाश दिया जाएगा, ऐसे निर्देश संभाग चुनाव अधिकारी पीयुष सिंह ने अमरावती संभाग के शिक्षण अधिकारियों को दिए. चुनाव अधिकारी पीयुष सिंह के अनुसार शिक्षक उपसंचालक, जिला परिषद, महानगरपालिका, नगरपालिका आदि स्थानीक स्वराज्य संस्थाओं के अधिकारियों को जिला चुनाव अधिकारी शैलेश नवाल की ओर से आदेश दिए गए.
यह अवकाश शिक्षकों व कर्मचारियों को विशेष रुप से दिए जाने का प्रावधान रखा गया है. उसी प्रकार मतगणना कक्ष के १०० मीटर के अंदर प्रवेश प्रतिबंध लगाया जाएगा. मतगणना व कक्ष सुरक्षा की दृष्टि से मतगणना अधिकारी, कर्मचारी व चुनाव आयोग के सभी अधिकारी, कर्मचारियों को ही प्रवेश दिया जाएगा. गुरुवार को मतगणना की प्रक्रिया विलास नगर स्थित शासकीय गोदाम में होगी. इसमें उम्मीदवार अथवा अधिकृत प्रतिनिधि को पास द्वारा ही भीतर प्रवेश दिया जाएगा. ऐसे आदेश संभागीय चुनाव अधिकारी पीयुष सिंह ने दिए है.

  • मतगणना केंद्र पर संवाद संसाधनों पर प्रतिबंध

शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र चुनाव की गुरुवार को होने वाली मतगणना में संवाद संसाधनों पर प्रतिबंध लगाया गया है. जिसमें झेरॉक्स मशीन, फेक्स मशीन, ई-मेल पर प्रतिबंध लगाया गया है. जिला चुनाव अधिकारी तथा जिला अधिकारी शैलेश नवाल द्वारा जारी किए गए निर्देशों के अनुसार मतगणना केंद्र से १०० मीटर के परिसर में मोबाइल फोन, वायरलेस सेट, ट्रांजिस्टर, केल्युलेटर के इस्तेमाल पर भी प्रतिबंध होगा. समाचार संकलन के लिए पत्रकारों को केवल पत्रकार कक्ष में मोबाइल इस्तेमाल करने की अनुमति दी जाएगी.

Related Articles

Back to top button