अमरावती

चांदूर बाजार नगर अध्यक्ष पद का चुनाव २७ नवंबर को

चुनाव को लेकर भाजपा, प्रहार आमने-सामने

चांदूर बाजार प्रतिनिधि/दि.२३ – चांदूर बाजार नगरपालिका के अध्यक्ष पद का उपचुनाव २७ नवंबर को होगा. जिसमें सत्ताधारी भाजपा व प्रहार आमने-सामने है. चांदूर बाजार नगरपालिका में संख्या बल में भाजपा बडी है. किंतु प्रहार जनशक्ति के संस्थापक तथा राज्य के राज्यमंत्री इस चुनाव को लेकर समय पर कौनसा राजनीतिक पैंतरा अपनाएगें इसकी ओर सभी की निगाह टिकी है. चांदूर बाजार के नगराध्यक्ष रविंद्र पवार के निधन के चलते नगराध्यक्ष पद रिक्त हुआ था. पवार भाजपा के थे.
जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने हाल ही में उपचुनाव कार्यक्रम घोषित किए. नगरपालिका अध्यक्ष पद के लिए भाजपा की ओर से मीना महादेव काकडे, आनंद उर्फ टिंकू अहिर, गोपाल तिरमारे ने नामंकन पर्चे दाखिल किए. उसी प्रकार प्रहार जनशक्ति समर्थित निर्दलीय नगरसेवक नितिन कोरडे ने भी उम्मीदवारी पत्र दाखिल किया है. नगरपालिका में नगराध्यक्ष का पद का कार्यकाल एक साल बाकि है. चार साल पूर्व नगराध्यक्ष के अध्यक्ष के सीधे जनता द्वारा किए गए चुनाव में भाजपा के रविंद्र पवार विजयी रहे थे.
किंतु अब राज्य में सत्ता परिर्वतन होने के पश्चात नगराध्यक्ष पद के चुनाव में इसका परिणाम हो सकता है. राज्य की महाविकास आघाडी सरकार में राज्यमंत्री बच्चू कडू नगराध्यक्ष का पद अपनी पाले में लेने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे. प्रहार समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार पार्षद नितिन कोरडे भाजपा के खिलाफ यहां मैदान में है. कोरडे सतत तीसरी बार पार्षद बने है उन्हें नगरपरिषद के कार्यो का काफी अनुभव भी है और वे अपने जीत का दावा भी कर रहे है. किंतु भारतीय जनता पार्टी भी नगराध्यक्ष पद फिर से अपने पाले में लाने के लिए प्रयास करेगी.

Related Articles

Back to top button