अमरावती

चौथे चरण में 98 सोसाइटी के चुनाव

सहकार में दौड़धूप शुरु, अब तक 250 संस्थाओं में प्रक्रिया

अमरावती दि.21 – सहकार की 98 सेवा सहकारी सोसाइटियों की चुनाव प्रक्रिया आगामी सप्ताह में शुरु होेने से सहकार विभाग में दौड़धूप बढ़ी है. अब तक तीन चरणों में 250 सोसाइटीयों के चुनाव जिला उपनिबंधक कार्यालय ने किए हैं. 31 मार्च तक 543 सोसाइटीयों की चुनाव प्रक्रिया पूरी किए जाने की जानकारी है.
जिले में कृषि उपज बाजार समिति की चुनाव प्रक्रिया शुरु रहते न्यायालय के आदेश से स्थगित की गई है. सेवा सहकारी सोसाइटी के संचालक बाजार समितियों में मतदाता हैं. इसलिए नियत हुई सोसाइटियों के चुनाव इससे पूर्व लेने के निर्देश न्यायालय ने राज्य सहकार प्राधिकरण को दिए हैं.
राज्य सहकार प्राधिकरण द्वारा 31 मार्च के भीतर जिले की सभी पात्र सेवा सहकारी सोसाइटी की चुनाव प्रक्रिया लेने के आदेश जिला उपनिबंधक को दिए गए हैं. जिसके अनुसार इस विभाग द्वारा सहायक निबंधक की ओर से सोसाइटियों की अपडेट मतदाता सूची ली जा रही है व जिन संस्थाओं के प्रस्ताव परिपूर्ण है, उन सहकारी संस्थाओं में चुनाव लिए जाने की जानकारी सहकार विभाग ने दी.
* मनुष्यबल के अभाव से चरणनिहाय चुनाव
जिले की 543 सेवा सहकारी सोसाइटियों के चुनाव लेने हेतु सहकार विभाग के पास मनुष्य बल कम है. इसलिए कम से कम 5 से 6 चरणों में 250 चुनाव हुए हैं. अब चौथे चरण में 98 सोसाइटियों की चुनाव प्रक्रिया आगामी सप्ताह में शुरु होगी.

Related Articles

Back to top button