अमरावतीविदर्भ

मनपा जोन सभापति का चुनाव कल

विषय समितियों पर भाजपा का वर्चस्व

अमरावती/दि.२१ – अमरावती महानगर पालिका में चार विषय समितियों व पांच जोन के मिनी महापौर का चुनाव कल करवाया जाएगा. बता दें की महानगरपालिका में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी का समितियों पर वर्चस्व है. सत्ताधारी पार्टी द्वारा चार में से एक पद मित्रपक्ष को दिया जाएगा ऐसी चर्चा है. जिसमें युवा स्वाभिमान के पार्षद आशिष गांवडे की लाटरी लग सकती है. ज्ञात रहे कि कोरोना महामारी के चलते कार्यकाल समाप्त होने के बाद भी विषय समिति सभापति तथा जोन सभापतियों के चुनाव स्थगित कर दिए गए थे. अब चुनाव कराने का निर्णय लिया गया है. जिसमें कल चुनाव संपन्न करवाए जाएगें. कल ९ सभापति पदों के लिए चुनाव करावए जाएगें.
जिसमें विभागीय आयुक्त मंगेश मोहिते की अध्यक्षता में मनपा के डॉ. बाबासाहब आंबेडकर सभागृह में वीडियों कॉन्फ्रेसिंग ली जाएगी. सुबह ९ से १० बजे तक नामांकन पर्चे दाखल करने तथा वापस लेने का समय है. उसके पश्चात नामंकन पर्चो की जांच की जाएगी और ११ बजे से चुनावी प्रक्रिया शुरु होगी. प्रत्येक पद के चुनाव के लिए आधा घंटा दिया गया है. दोपहर ३ बजे तक चुनाव करवा लिए जाएगें. मनपा सभागृह में भाजपा का बहुमत है और उन्हें रिपाई आठवले गुट तथा युवा स्वाभिमानी पार्टी के पार्षदों का समर्थन प्राप्त है.
सत्ताधारी भाजपा द्वारा मित्र पक्षों को सभापति पद देने का विचार किया जा रहा है. जिसमें स्वाभिमान पार्टी के पार्षद आशिष गावंडे की शिक्षण समिति सभापति पद पर लाटरी लग सकती है. ऐसी चर्चा परिसर में व्याप्त है. उसी प्रकार शहर सुधार, विधि व महिला बालकल्याण समिति के लिए सत्ताधारी भाजपा के पास अनेको दावेदार है. अब तक पार्टी स्तर पर नाम निश्चित नहीं किए गए किंतु जोन समिति के पांच में से दो सभापति पद विरोधी पक्ष को जाएगें. जिसमें जोन क्रं. ३ हमालपुरा का सभापति पद कांग्रेस को तथा जोन क्रं. ५ भाजीबाजार का सभापति पद एमआयएम को मिलने की संभावना है.

Related Articles

Back to top button