अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

कल रिफार्म्स क्लब में चुनाव

तीन पैनलों के बीच होगा रोमांचक मुकाबला

* चेंडूलकर, अग्रवाल, डॉ. निर्मल है अध्यक्ष पद की रेस में
* सचिव पद के लिए शर्मा, विखे व राघानी के बीच स्पर्धा
अमरावती/दि.24 – शहर के प्रसिद्ध रिफार्म्स क्लब के अध्यक्ष और सचिव के अलावा 9 अन्य पदों के लिये कल 25 फरवरी को चुनाव होने जा रहे हैं. इस क्लब में अध्यक्ष और सचिव सहित 9 कार्यकारिणी सदस्य पदों के लिये 30 उम्मीदवार मैदान में हैं. जिसमें से अकेले अध्यक्ष व सचिव पद के लिए ही 3-3 प्रत्याशियों ने अपनी दावेदारी ठोकी है तथा 9 कार्यकारिणी सदस्य पदों के लिए 24 प्रत्याशियों की दावेदारी है. साथ ही क्लब के इतिहास में पहली बार अध्यक्ष पद के तीनों दावेदारों ने सचिव एवं कार्यकारी सदस्य पदों के लिए पैनल के तौर पर प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है. जिसके चलते विगत 8 दिनों से तीनों पैनलों के प्रत्याशियों द्वारा अपने-अपने पैनल की जीत के लिए प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी गई है और अब 886 मतदाता सदस्यों वाले रिफार्म्स क्लब में कल नई कार्यकारिणी के लिए मतदान की प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी तथा मतदान के तुरंत बाद ही मतगणना करते हुए चुनाव के नतीजे भी घोषित किये जाएंगे.
बता दें कि, रिफार्म्स क्लब में होने जा रहे चुनाव में अध्यक्ष पद के लिये दिवेश अग्रवाल, नितिन चेंडुलकर, डॉ. सोमेश्वर निर्मल चुनाव मैदान में हैं. वहीं सचिव पद के लिये राजेश राघानी, राहुल शर्मा, अनिल विखे चुनाव मैदान में डटे हुये हैं. इसके अलावा रिफार्म्स क्लब के मैनेजिंग कमिटी के 9 अलग-अलग पद के लिये दीप आडतिया, राजेश अटलानी, निखिल बाहेती, धनंजय बंड, रमेश असनानी, राजीवकुमार भेले, रंगनाथ चांडक, अजय चिमोटे, मोहन चोपकर, अनगड देशमुख, प्रमोद कुमार गट्टाणी, संजीव गुल्हाने, डॉ. राजेश जवादे, शेखर कावले, हरीश खंडेलवाल, डॉ. लवटे, रवि महल्ले, मदन मोंगा, सुशील पडोले, प्रकल्प राठी, प्रतीक संघानी, श्रीचंद तेजवानी व अतुल यादगिरे का समावेश है. साथ ही अध्यक्ष पद के तीनों दावेदारों ने सचिव एवं कार्यकारिणी सदस्य पदों हेतु मैदान में उतरे प्रत्याशियों को अपने-अपने नेतृत्व वाले पैनलों में शामिल किया है. जिसके चलते पहली बार रिफार्म्स क्लब के चुनाव में पैनलों के बीच टक्कर देखी जा रही है. साथ ही सभी प्रत्याशी अपनी जीत के साथ-साथ अपने-अपने पैनलों की जीत के लिए भी प्रचार किया जा रहा है. जिसके तहत विगत 8 दिनों के दौरान तीनों पैनलों के प्रत्याशियों ने रिफार्म्स क्लब के हर एक मतदाता सदस्य से घर-घर जाकर संपर्क किया. साथ ही तीनों पैनलों ने रिफार्म्स क्लब में भी मतदाता सदस्यों की बैठकों का भी आयोजन किया और प्रत्येक पैनल की बैठक में 200 से 300 मतदाता सदस्य उपस्थित थे, ऐसी जानकारी है. इसके अलावा रिफार्म्स क्लब के 200 से 250 सदस्य ऐसे भी है, जो अपने कामकाज के चलते अमरावती से बाहर रहते है, जिनमें युवा मतदाताओं की संख्या अच्छी खासी है. ऐसे में उन मतदाताओं तक अपनी पहुंच बनाते हुए उन्हें कल मतदान हेतु अमरावती लाने पर तीनों ही पैनलों के प्रत्याशियों द्वारा विशेष ध्यान दिया जा रहा है.
बता दें कि, यह चुनाव रिफार्म्स क्लब के वरिष्ठ सदस्य तथा तीन बार क्लब के सचिव रह चुके राजेंद्र सिंघई की देखरेख में लिया जा रहा है. विशेष उल्लेखनीय है कि, राजेंद्र सिंघई वर्ष 2012-13 से लेकर अब तक करीब 8 बार रिफार्म्स क्लब के चुनाव में निर्वाचन अधिकारी के तौर पर जिम्मा संभालते आये है. वहीं रिफार्म्स क्लब के वर्ष 2024-2026 के लिये होने जा रहे चुनाव में भी क्लब की मैनेजिंग कमिटी ने राजेंद्र सिंघई पर ही निर्वाचन अधिकारी के तौर पर जिम्मेदारी सौंपी है. जिनकी देखरेख के तहत कल रिफार्म्स क्लब के साथ जुडे रहने वाले 886 मतदाता सदस्यों द्वारा अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए नये अध्यक्ष व सचिव सहित 9 कार्यकारिणी सदस्यों का चयन किया जाएगा.

* अध्यक्ष पद के तीनों दावेदारों ने किया है क्लब की बेहतरी का दावा
रिफार्म्स क्लब के अध्यक्ष पद हेतु अपनी दावेदारी पेश करने वाले डॉ. सोमेश्वर निर्मल, देवेश अग्रवाल व नितिन चेंडूलकर ने अपनी दावेदारी को क्लब की बेहतरी के लिए जरुरी बताते हुए अपने द्वारा अब तक किये गये कामों की जानकारी भी क्लब के मतदाता सदस्यों के सामने रखी है. इसके तहत जहां डॉ. सोमेश्वर निर्मल ने क्लब में फैमिली कल्चर लाने को अपनी प्राथमिकता में शामिल बताते हुए क्लब में सर्वसुविधायुक्त रेस्टारेंट साकार करने की बात कही है. वहीं रिफार्म्स क्लब की निवर्तमान कार्यकारिणी में सचिव रह चुके तथा नई कार्यकारिणी के लिए अध्यक्ष पद हेतु दावेदारी पेश कर रहे देवेश अग्रवाल ने अपने विगत कार्यकाल में शुरु किये गये और अब तक अधूरे रहने वाले विभिन्न कामों को अध्यक्ष के तौर पर अपने अगले कार्यकाल में पूरा करने की बात कही है. इसके अलावा रिफार्म्स क्लब के अध्यक्ष पद हेतु दावेदारी पेश करने वाले नितिन चेंडूलकर ने रिफार्म्स क्लब की इमारत व परिसर को अपने द्वारा नियमानुसार कानूनी मंजूरी दिलाये जाने और क्लब में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला को शुरु किये जाने का दावा करते हुए मतदाता सदस्यों को आश्वस्त किया है कि, वे इस सिलसिले को भविष्य में भी जारी रखना चाहते है.

Related Articles

Back to top button