अमरावती

जिले की 256 ग्राप व 12 कृषि उपज मंडी के चुनाव दिसंबर में

मतदाता सूची की प्रक्रिया शुरू

अमरावती/दि.25 – जिले की 256 ग्राम पंचायत व 12 कृषि उपज मंडियों के चुनाव दिसंबर माह में होने की संभावना जताई जा रही है. जिसमें जिले की 12 कृषि उपज मंडियों के चुनाव के लिए मतदाता सूची की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.
जिले की अमरावती-भातकुली, तिवसा, चांदुर रेलवे, धामणगांव रेल्वे, नांदगांव खंडेश्वर, मोर्शी, वरूड, अचलपुर, चांदुर बाजार, अंजनगांव सुर्जी, दर्यापुर, कृषि उपज मंडी के चुनाव पूर्व मतदाता सूची कार्यक्रम शुरू है. सभी कृषि उपज मंडी के चुनाव के लिए 23 दिसंबर से नामांकन की शुरूआत होगी. जिले के सभी मंडियों में फिलहाल प्रशासक राज है. राज्य सहकारी प्राधिकरण द्बारा 6 सितंबर को चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की गई थी.

18 संचालकों के लिए होंगे चुनाव

कृषि उपज मंडी के चुनाव में किसानों को मताधिकार दिए जाने का अध्यादेश अभी तक जारी नहीं किया गया. जिसकी वजह से सोसायटी निर्वाचन क्षेत्र के 11, ग्राम पंचायत 4, व्यापारी 2 व हमाल अडतिया 1 इस प्रकार से 18 पदों के लिए चुनाव करवाए जायेंगे.

सरपंच का चुनाव सीधे जनता से

जिले की 256 ग्राम पंचायतों के चुनाव में सरपंच पद का चुनाव सीधे जनता से किया जायेगा. चुनाव को लेकर इच्छुक उम्मीदवारों ने तैयारी शुरू कर दी है. इच्छुक उम्मीदवारों ने गणेशोत्सव, नवरात्रोत्सव विजया दशमी और दीपावली पर्व से निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं से संपर्क करना शुरू कर दिया है.

Related Articles

Back to top button