अमरावती

जिले में सात ग्रामपंचायतों की चुनाव

सदस्य पद सहित सीधे सरपंच पद के लिए हुई घोषणा

अमरावती-/दि.19 जिले में 7 ग्रामपंचायतों के सदस्य पद सहित सीधे सरपंच पद के चुनाव की घोषणा की गई है. इस बाबत जिला चुनाव अधिकारी व जिलाधिकारी पवनीत कौर ने कार्यक्रम जारी किये हैं.
जनवरी माह 2021 से मई 2022 इस कालावधि में अवधि समाप्त वाले व जून 2022 से सितंबर 2022 इस कालावधि में अवधि समाप्त होने वाली ग्रामपंचातयों व नये से स्थापित ग्रामपंचायतों के सार्वत्रिक चुनाव होंगे. चुनाव कार्यक्रम के अनुसार अमरावती तहसील के रोहणखेडा के 7 सदस्य पदों के वहीं सीधे सरपंच पद के चुनाव होंगे. सीधे सरपंच पद महिला गट के लिए आरक्षित है.
तिवसा तहसील के घोटा, कवाडगव्हाण, आखतवाड़ा, उंबरखेड के प्रत्येकी सात सदस्यों के लिए व सरपंच पद के लिए चुनाव होंगे. घोटा व कवाडगव्हाण का सरपंच पद सर्वसाधारण महिला गट के लए तो आखतवाडा का सरपंच पद ना.मा..प्र. महिला गट के लिए तथा उंबरखेड का सरपंच पद सर्वसाधारण गट के लिए है. चांदूर रेल्वे तहसील में चांदूरवाड़ी के 7 सदस्य व सीछे सरपंच पद के लिए चुनाव होंगे. धारणी तहसील के हरिसाल के 11 सदस्य पद व सरपंच पद के लिए सीधे चुनाव होगा. चांदूरवाड़ी का सरपंच पद ना.मा.प्र. महिला गट के लिए व हरिसाल का सरपंच पद अनूसूचित जमाति पद के लिए आरक्षित है.

Related Articles

Back to top button