अमरावतीमहाराष्ट्र

अमरावती परिमंडल में 80 करोड का बिजली बिल बकाया

7 दिन में वसूली का लक्ष्य

* पुनर्जोडनी शुल्क भरने के बाद ही आपूर्ति सुचारु
अमरावती/दि.24– विद्युत बिलों की थकबाकी के चलते महावितरण कंपनी आर्थिक दिक्कतों में फंसी हुई है. अमरावती परिमंडल मेें घरेलू, वाणिज्यिक व औद्योगिक सहित अन्य वर्गवारी के विद्युत उपभेक्ताओं की ओर 90 करोड रुपयों का विद्युत बिल बकाया है. जिसके चलते बकाया बिलों की वसूली हेतु अब महावितरण द्वारा तेज अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत आगामी 7 दिनों के भीतर विद्युत बिलों की बकाया वसूली की जाएगी. साथ ही बकाये के चलते खंडित की गई विद्युत आपूर्ति को पुनर्जोडनी शुल्क भरे बिना दोबारा शुरु नहीं किया जाएगा, ऐसा भी महावितरण द्वारा स्पष्ट किया गया है.
परिमंडल अंतर्गत अमरावती व यवतमाल जिले में विद्युत बिलों की थकबाकी कम होने की बजाय अप्रैल माह के पश्चात इसमें सतत इजाफा हो रहा है. जिसके चलते विद्युत बिल वसूली अभियान को तीव्र करते हुए बकाया नहीं भरने वाले ग्राहकों की विद्युत आपूर्ति खंडित की की गई है. साथ ही खंडित किये गये विद्युत कनेक्शन की तुरंत ही ऑनलाइन प्रणाली में जानकारी की दर्ज की गई. जिसके चलते अब संबंधित उपभोक्ताओं द्वारा पूरी बकाया राशि का भुगतान करने के साथ ही पुनर्जोडनी शुल्क अदा किये जाने के बाद ही उनकी विद्युत आपूर्ति को दोबारा शुरु किया जाएगा. जिसके तहत सिंगल फेज के विद्युत कनेक्श हेतु 310 रुपए तथा थ्री फेज के विद्युत कनेक्शन हेतु 520 रुपए का पुनर्जोडनी शुल्क तय किया गया है.
जारी सितंबर माह को खत्म होने में अब केवल 7 दिनों का समय शेष है. ऐसे में इन्हीं 7 दिनों के दौरान अमरावती जिले में 47 करोड रुपए व यवतमाल जिले में 33 करोड रुपए के बकाया विद्युत बिलों की वसूली महावितरण को इन दोनों जिलों के घरेलू, वाणिज्यिक, औद्योगिक व अन्य वर्गवारी के ग्राहकों से करनी है.

* छुट्टी वाले दिन भी शुरु रहेंगे विद्युत बिल संकलन केंद्र
महावितरण के विद्युत बिल वसूली अभियान के तहत बकाया बिलों की अदायगी नहीं करने वाले ग्राहकों की विद्युत आपूर्ति का ेखंडित करने का काम शुरु किया गया है. विद्युत उपभोक्ताओं को किसी तरह की कोई असुविधा न हो तथा महावितरण को विद्युत आपूर्ति खंडित करने की कार्रवाई न करना पडे. इस हेतु महावितरण के अधिकृत विद्युत बिल संकलन केंद्रों को शनिवार और रविवार वाले दिन अवकाश वाले दिनों में भी कार्यालयीन समय पर शुुर रखा जाएगा. इसके अलावा विद्युत ग्राहकों द्वारा ऑनलाइन पद्धति से महावितरण की वेबसाइट व मोबाइल एप के जरिए विद्युत बिलों की अदायगी की जा सकती है.

Related Articles

Back to top button