अमरावती

बकाया बिल के लिए 4500 ग्राहकों का बिजली कनेक्शन काटा

आह्वान करने के बाद भी बिजली बिल भरने में लापरवाही

* शनिवार व रविवार को भी शुरु रहेगा बिजली बिल केंद्र
* 84 करोड की डिमांड, 24 दिन में केवल 58 करोड की वसूली
अमरावती/ दि. 25- आह्वान करने के बाद भी बिजली बिल भरने में लापरवाही करने वाले जिले के घरेलू, वाणिज्य और औद्योगिक श्रेणी के 4 हजार 459 ग्राहकों की बिजली आपूर्ति महावितरण ने बंद कर दी है. जून माह के बिजली बिल के 84 करोड रुपए वसूल नहीं हो रहे, इसपर मुख्य अभियंता पुष्पा चव्हाण ने सभी वरिष्ठ अधिकारियों को रास्ते पर उतारा है.
वितरित किये गए बिजली बिल की निर्धारित समयावधि में वसूली होना बहुत जरुरी है, परंतु बार-बार आह्वान करने के बाद भी ग्राहक बिजली बिल भरने से कतरा रहे है. हर माह बकाया बिजली बिल बढते ही जा रहा है. जिले में जून माह में 84 करोड रुपए की डिमांड रहने के बाद भी पिछले माह 24 दिनों में केवल 58 करोड रुपए वसूल हुए. इस वजह से जिले में बकाया और शेष डिमांड वसूल करने के लिए महावितरण की ओर से वसूली अभियान को गति दी गई है. इस अभियान में बकाया बिजलीदारों की बिजली आपूर्ति बंद की जाएगी. बिजली ग्राहक चालू व पिछला बिल भरकर महावितरण की इस कार्रवाई से बचे, ऐसा आह्वान महावितरण की ओर से किया गया है.
बिजली बिल भरने में रुचि न दिखाने वाले जिले में जून माह में 4 हजार 459 ग्राहकों की बिजली आपूर्ति बंद की गई. उसमें से 2 हजार 252 ग्राहकों की बिजली आपूर्ति फिलहाल के लिए बंद की गई. 1 हजार 607 ग्राहकों की बिजली आपूर्ति स्थायी तौर पर बंद कर दी गई. ग्राहकों की सुविधाओं को देखते हुए शनिवार व रविवार छुट्टी के दिन भी बिजली बिल भरने के केंद्र शुरु रखे गए है. इसके अलावा महावितरण का मोबाइल एप व महावितरण के www.mahadiscom.in इस वेबसाइड पर भी बिजली बिल भरने की व्यवस्था की गई है.

Related Articles

Back to top button